scriptबानोर जल योजना: 20 दिनों के अंतराल पर जली 13 मोटरें | Banor Jal Yojana: 20 Motor Water Power 13 | Patrika News
सवाई माधोपुर

बानोर जल योजना: 20 दिनों के अंतराल पर जली 13 मोटरें

बानोर जल योजना: 20 दिनों के अंतराल पर जली 13 मोटरेंतकनीकी खामी के चलते योजना की बिजली आपूर्ति में व्यवधानबामनवास. नगरपालिका बामनवास परिक्षेत्र सहित उपखंड क्षेत्र के करीब डेढ़ दर्जन गांव में जलापूर्ति का प्रमुख स्रोत बानोर जल योजना की बिजली आपूर्ति में पिछले कई दिनों से तकनीकी खामियों के चलते जलापूर्ति बाधित हो रही है। जलदाय विभाग के सूत्रों के अनुसार बिजली आपूर्ति में तकनीकी खामी की वजह से पिछले 20 दिनों के अंतराल पर तेरह मोटर जल चुकी है।

सवाई माधोपुरJan 08, 2022 / 09:20 pm

rakesh verma

बानोर जल योजना: 20 दिनों के अंतराल पर जली 13 मोटरें

बानोर जल योजना: 20 दिनों के अंतराल पर जली 13 मोटरें

बानोर जल योजना: 20 दिनों के अंतराल पर जली 13 मोटरें
तकनीकी खामी के चलते योजना की बिजली आपूर्ति में व्यवधान
बामनवास. नगरपालिका बामनवास परिक्षेत्र सहित उपखंड क्षेत्र के करीब डेढ़ दर्जन गांव में जलापूर्ति का प्रमुख स्रोत बानोर जल योजना की बिजली आपूर्ति में पिछले कई दिनों से तकनीकी खामियों के चलते जलापूर्ति बाधित हो रही है। जलदाय विभाग के सूत्रों के अनुसार बिजली आपूर्ति में तकनीकी खामी की वजह से पिछले 20 दिनों के अंतराल पर तेरह मोटर जल चुकी है। जिसके चलते एक तरफ जहां जलापूर्ति प्रभावित हो रही है। वहीं दूसरी तरफ विभाग को बार-बार मोटर जलने की वजह से आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ रहा है। विभागीय अधिकारियों का कहना है कि बार-बार मोटर जलने की समस्या आने की वजह से वे पंप हाउस की वायरिंग चेंजिंग जैसी सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त करा चुके हैं। लेकिन फिर भी मोटर जलने का सिलसिला रुक नहीं पा रहा है। जिस पर अब उन्होंने जयपुर विद्युत वितरण निगम के अधिकारियों को पत्र भेजकर बानोर जल योजना की बिजली आपूर्ति व्यवस्था सुधारने की मांग की है।
लाइन की जांच कराई जाए
जलदाय विभाग के सहायक अभियंता की ओर से भिजवाए गए पत्र में अवगत कराया गया है कि विद्युत लाइन की पेट्रोलिंग करवा कर जहां-जहां पर डाली है। बिजली के तारों से सट रही है, वहां डालियों की कटाई छंटाई का कार्य एवं फीडर मरम्मत करवाई जाए। जलयोजना मैन पंप हाउस स्थित बड़े ट्रांसफॉर्मर क्षमता 160 एचपी को बदला जाए। इसके अलावा जल योजना बानोर पर एचटी पैनल के लिए कमरे का निर्माण करा दिया गया है। एचटी पैनल को स्थापित करवाया जाए। ताकि बिजली आपूर्ति निर्बाध रूप से हो सके। दिखावाकर सुधर जाएंगे व्यवस्था जलदाय।
इनका कहना कहना…
जलदाय विभाग की ओर से पत्र मिला है। पूर्व में भी ट्रांसफॉर्मर बदला जा चुका है। लेकिन अब फिर से दिखवाकर व्यवस्था सुधरवा दी जाएगी।।
रामनिवास मीणा,
सहायक अभियंता,
जयपुर डिस्कॉम, बामनवास
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो