scriptBaparda arrested two accused of robbery including 20 thousand inter-st | 20 हजार का अन्र्तराज्जीय इनामी बदमाश सहित लूट के दो आरोपी बापर्दा गिरफ्तार | Patrika News

20 हजार का अन्र्तराज्जीय इनामी बदमाश सहित लूट के दो आरोपी बापर्दा गिरफ्तार

खजानची से 20 लाख की लूट का मामला

सवाई माधोपुर

Updated: May 11, 2022 09:08:00 pm

सवाईमाधोपुर.डाकघर के खजानची से मारपीट व सीने पर बंदूक तानकर 20 लाख रूपए लूट के आरोपियों को पुलिस ने बुधवार को मध्यप्रदेश के सोई कलां नागरगावाड़ा तिराहे से बापर्दा गिरफ्तार किया है। जिला पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार विश्नोई ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी सादिक उर्फ कटोली पुत्र इलियास तथा सन्नाहुसैन पुत्र छोटे खान निवासी इस्लामपुर श्योपुर मध्यप्रदेश है। आरोपी सादिक पर अतिरिक्त महानिदेशक पुलिस चम्बल जोन(मप्र.) द्वारा 20 हजार का इनाम घोषित कर रखा है।
गौरतलब है कि आरोपियों ने 26 अप्रेल को डाकघर सहायक खजानची बृजबहादुर शर्मा प्रधान डाकघर से बाइक से 20 लाख रूपए लेकर एसबीआई बैंक में जमा कराने जा रहा था। रास्ते में तीन अज्ञात बदमाशों ने उसे धक्का मारकर गिरा दिया। मारपीट कर व सीने पर पिस्टल तानकर नकदी लूट ले गए थे। तब से आरोपी फरार थे।
यूं आए पकड़ में
एसपी ने बताया कि एएसपी राकेश राजौरा के सुपरविजन व सीआ ेसिटी राजवीर सिंह चम्पावत व मानटाउन थानाधिकारी जगदीश भारद्वाज के नेतृत में गठित टीम ने सभी एंगलों की जांच की। इस दौरान उन्होंने शहर के सीसीटीवी कैमरा रिकॉर्डिंग , टोल नाके, चालानशुदा अपराधियों की जांच कर पूछताछ किया गया। इस दौरान मुखबिर व तकनीकी अनुसंधान से पता चला कि वारदात को वारिस उर्फ भूरा द्वारा दो अन्य लोगों के साथ मिलकर की। इस पर आरोपियों को मध्यप्रदेश के नागरगावाड़ा तिराहे सोई कलां से पकड़ा है।
आरोपियों ने तीन दिन तक की रैकी
एसपी के अनुसार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि तीनों आरोपियों ने तीन दिन तक लगातार डाक सहायक की रैकी की थी। रूपए जमा कराने के रास्ते व समय की पुख्ता जानकारी जुटाई। साथ ही लूट के बाद भागने के रास्तों को भी पहले से ही चिह्नित कर लिया था। घटना के दौरान आरोपी वारिस ने डाक सहायक का पीछा किया। अन्य दो आरोपियों द्वारा हथियार दिखाकर बाइक को धक्का देकर बैग छीन कर भाग गए।
श्योपुर में बुलैट गैंग का मुख्य सरगना है सादिक
एसपी ने बताया कि आरोपी सादिक ने अपनी एक गैंग बना रखी है। उसका नाम बुलैट गैंग है। गैंग ने वर्ष 2021 में खातोली रोड पर शराब ठेकेदार की चाकुओं से गोद कर हत्या की थी। गैंग द्वारा श्योपुर (मध्यप्रदेश) में चौथवसूली की जा रही थी। फरारी के दौरान भी आरोपी के खिलाफ कई प्रकरण दर्ज हुए है। गैंग द्वारा 22 मई 2021 को बस सटैण्ड के पास बस में आग लगा दी थी। बस पर पोस्टर लगाकर आग लगाने की जिम्मेदारी भी ली थी। आरोपी के खिलाफ हत्या,चौथवसूली एवं आगजनी के 7 प्रकरण दर्ज है। इस पर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए 20 हजार का इनाम घोषित किया गया।
वारिस एक दर्जन सगीन प्रकरणों में है वांछित
पुलिस ने बताया कि लूट का तीसरे फरार आरोपी वारिस उर्फ भूरा पुत्र अमीन निवासी रेलवे कॉलोनी की तलाश जारी है। पुलिस ने बताया कि आरोपी के खिलाफ कोतवाली थाने में लूट, डकैती, अपहरण आदि के करीब 13 प्रकरण दर्ज है। आरोपी की तलाश की जा रही है।

20 हजार का अन्र्तराज्जीय इनामी बदमाश सहित लूट के दो आरोपी बापर्दा गिरफ्तार
सवाईमाधोपुर खजानची से लूट के आरोपी बापर्दा गिरफ्तार ।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.