आरपार की लड़ाई का निर्णय

आरपार की लड़ाई का निर्णय

rakesh verma | Publish: Sep, 06 2018 02:54:59 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

मित्रपुरा. कस्बे के पास स्थित ग्राम कुटका में युवा क्रांतिकारी दल के नेतृत्व में डूंगर पिछवाड़े के 20 गांवों के पंच पटेलों की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि भारतीय किसान संघ के जिलाध्यक्ष रामोतार मीना थे। अध्यक्षता दुर्गासिंह राजावत मोरण ने की। बैठक में कुटका से कुशलपुरा तक डामरीकरण रोड को लेकर सर्व सर्वसम्मति से 11 सितंबर को मित्रपुरा उप तहसील पर रामोतार मीना के नेतृत्व में आरपार की लड़ाई का निर्णय किया। युवा क्रांतिकारी दल के ग्राम अध्यक्ष भंवर सिंह राजावत व मुकेश गुर्जर ने बताया कि 6 सितंबर से ही 50 कार्यकर्ताओं द्वारा क्षेत्र में पीले चावल बांटकर अधिक से अधिक संख्या में किसानों एव ग्रामीणों को 11 सितंबर को मित्रपुरा में महापंचायत में आने का आह्वान किया जाएगा। बैठक में रामचरण पहलवान, किशन लाल मीणा पूर्व सरपंच भेड़ोली, पूर्व सरपंच जमनालाल मीना पुनेता, भागीरथ बोरदा, धारासिंह मुकंदपुरा, मीठालाल मीना मित्रपुरा, घनश्याम खींची सहित मौजूद थे।


शिक्षक ज्ञान के दीपक के समान
सवाईमाधोपुर. सकल दिगम्बर जैन समाज के तत्वावधान में आलनपुर स्थित चमत्कार जैन मंदिर में चातुर्मास कर रहे सुकुमालनंदी न बुधवार को प्रवचन दिए। इस दौरान उन्होंने कहा कि शिक्षक ज्ञान का वह जलता हुआ दीपक है जो स्वयं जलता है और दूसरों को भी प्रकाशित करता है। शिक्षक हमेशा थकता नहीं है और शिक्षक कभी हारता नहीं है। उन्होंने कहा कि शिक्षक देश का भविष्य है। यदि शिक्षक स्वय संस्कारित है तो देश का भविष्य भी संस्कारित हैं। वर्षायोग समिति के प्रचार प्रसार मंत्री प्रवीण कुमार जैन ने बताया कि धर्म सभा का आगाज गुवाहाटी की अंजू पाटोदी ने दीप प्रज्जवलन एवं मंगलाचरण से किया। इस दौरान काफी संख्या में श्रावकगण मौजूद थे


दो माह में ही उखडऩे लगी सड़क
भगवतगढ़. नींदड़दा प्याऊ से सुनारी गांव तक करीब चार किलोमीटर लम्बी सड़क दो माह में ही उखडऩे लगी है। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सड़क निर्माण के दौरान सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने भी कोई ध्यान नहीं दिया। इससे निर्माण में घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया। ग्रामीणों ने विधायक दीयाकुमारी से जिम्मेदार अधिकारियों एवं ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई तथा सड़क को सुधरवाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned