scriptकिसानों को कर रहे जागरुक | Being aware of farmers | Patrika News

किसानों को कर रहे जागरुक

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 12, 2018 12:45:14 pm

Submitted by:

Subhash

www.patrika.com/rajasthan-news

patrika

किसान पखवाड़े के तहत किसान को ऋण वितरण के चेक सौंपते बैंक ऑफ बड़ौदा अधिकारी।

सवाईमाधोपुर. बैंक ऑफ बड़ौदा के तत्वावधान में इन दिनों सभी शाखाओं व कार्यालयों में किसान पखवाड़ा मनाया जा रहा है। विश्व खाद्य दिवस के उपलक्ष्य में 16 अक्टूबर को बड़ौदा किसान दिवस का आयोजन भी किया जाएगा।
बैंक के कोटा क्षेत्र के प्रमुख आरके मीना ने बताया कि बड़ौदा किसान दिवस के बारे में आमजन को जागरूक करने के लिए ऋण वितरण शिविर, किसान जागरूकता शिविर, रात्रि चौपाल आयोजित कर कृषि क्षेत्र के लिए बैंक की विशिष्ट योजनाओं से लाभान्वित किया जा रहा है। किसान पखवाड़े के माध्यम से अग्रणी बैंक की ओर से कृषि ऋण वितरण, कृषि इनपुट यानि बीज, उर्वरक, कीटनाशको, कृषि मशीनरी, बैंकिंग सुविधाओं एवं सहायता समूह के उत्पादों के बारे में किसानों को जागरूक किया जा रहा है। बैंक के आदर्श मूल्यों, उत्पादों के संबंध में सामाजिक जागरूकता को बढ़ावा देने के लिए मुख्य स्थानों पर नुक्कड़ नाटक भी किए जा रहे हैं।
रोष जताया, सौंपा ज्ञापन
मलारना डूंगर. राजस्थान राज्य अधिकृत राशन विक्रेता संघ मलारना डूंगर के पदाधिकारियों ने एक अक्टूबर को अमरगढ़ चौकी में रसद सामग्री वितरण करते समय राशन डीलर से मारपीट कर राशि व पोश मशीन छीनने के विरोध में गुरुवार को जिला कलक्टर के नाम उपजिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। संघ के तहसील मंत्री हेमराज मीणा के नेतृत्व में डीलरों ने रोष जताया व आरोपियों को गिरफ्तार कर खाद्य सामग्री, पोश मशीन व राशि बरामद करने की मांग की। ज्ञापन के माध्यम से बताया कि 7 दिन में आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर समस्त राशन डीलर दुकानें बन्द कर आंदोलन करेंगे। इस दौरान रघुनंदन मंगल, हंसराज मीणा, धर्मराज मीणा, लक्ष्मी गुप्ता, सीताराम गुर्जर सहित कई मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो