बेटियों की बोर्ड परिणाम में फिर धाक

बेटियों की बोर्ड परिणाम में फिर धाक

Rajeev Pachauri | Updated: 04 Jun 2019, 11:59:49 AM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

गंगापुरसिटी . शिक्षा की नगरी में एक बार फिर बेटियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। बोर्ड परीक्षा के परिणाम में इस बार भी बेटियां सिरमौर रही हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की ओर से सोमवार को जारी किए गए 10वीं के परिणाम में बेटियां ने सफलता के झंडे गाढ़े हैं। कुहू स्कूल की छात्रा कुमकुम 98.33 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉपर रही है।

गंगापुरसिटी . शिक्षा की नगरी में एक बार फिर बेटियों ने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। बोर्ड परीक्षा के परिणाम में इस बार भी बेटियां सिरमौर रही हैं। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान अजमेर की ओर से सोमवार को जारी किए गए 10वीं के परिणाम में बेटियां ने सफलता के झंडे गाढ़े हैं। कुहू स्कूल की छात्रा कुमकुम 98.33 प्रतिशत अंकों के साथ जिला टॉपर रही है।
कुहू इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा कुमकुम वर्मा ने 98.33 प्रतिशत अंक लाकर शहर का मान बढ़ाया है। डीएस साइंस एकेडमी की छात्रा मुस्कान शर्मा ने 97.83 अंकों के साथ शहर का नाम रोशन किया है। इसी प्रकार कुहू इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा सानिया शेख एवं डीएस साइंस एकेडमी की छात्रा राशि पाराशर ने समान रूप से 97.67 अंक प्राप्त कर शहर का गौरव बढ़ाया है। क्रिएटिव पब्लिक स्कूल की छात्रा ऋषिता अग्रवाल ने 97.33 प्रतिशत अंक हासिल कर शहर का मान बढ़ाया है। वहीं कुहू स्कूल की छात्रा कनिका तिवारी ने 97.17 प्रतिशत अंकों के साथ शहर का गौरव बढ़ाया है।

नियमित पढ़ाई से ही सफलता -कुमकुम
नियमित रूप से एकाग्रचित होकर पढ़ाई करने ही परिणाम बेहतर हो सकता है। इसका कोई शॉर्टकट नहीं है। यह कहना है बोर्ड परीक्षा में 98.33 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली कुहू इंटरनेशनल स्कूल की छात्रा कुमकुम वर्मा पुत्री ब्रजेश वर्मा का। छात्रा ने कहा कि उसने नियमित रूप से स्कूल के अलावा घर पर 4 घंटे पढ़ाई की। छात्रा ने सफलता का श्रेय पापा ब्रजेश के साथ स्कूल निदेशक हेमंत शर्मा, स्कूल के अनुशासन, बेहतर मैनेजमेंट और स्कूल के अच्छे शैक्षिक माहौल को दिया। छात्रा भविष्य में प्रशासनिक अफसर बनने के सपने संजोए हुए है। छात्रा ने कहा कि उसने हर समस्या का हल स्कूल की फैकल्टी और पापा से पूछा। छात्रा कुमकुम सोशल मीडिया से पूरी तरह दूर रही। छात्रा ने कहा कि उसका सोशल मीडिया पर किसी भी तरह का एकाउंट नहीं है। कुहू स्कूल की ही छात्रा 97.67 अंक हासिल करने वाली सानिया शेख पुत्री मोहम्मद हफीज शेख ने कहा कि उसने नियमित रूप से घर पर पढ़ाई की। छात्रा ने सफलता का श्रेय अपने परिवार के साथ स्कूल के शैक्षिक वातावरण को दिया। 97.17 प्रतिशत अंक लाने वाली कुहू स्कूल की कनिका तिवारी पुत्री कौशलेश तिवारी ने कहा कि नियमित रूप से एकाग्रचित्त होकर पढऩे से उसे सफलता मिली है। इसमें परिवार के साथ स्कूल का विशेष सहयोग रहा।

अधिकारी बनने की चाह - मुस्कान
बोर्ड परीक्षा में 97.83 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली डीएस साइंस एकेडमी की छात्रा मुस्कान शर्मा पुत्र योगेन्द्र शर्मा ने कहा कि उसकी तमन्ना प्रशासनिक अधिकारी बनने की है। मुस्कान ने कहा कि उसने घर पर नियमित रूप से पढ़ाई की। साथ ही सोशल मीडिया से दूरी बनाए रखी। उसने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ स्कूल के निदेशक उमेश शर्मा एवं स्कूल के शैक्षिक वातावरण को दिया है। 97.67 प्रतिशत अंक हासिल करने वाली छात्रा राशि पाराशर पुत्री प्रदीप पाराशर ने अपनी सफलता का श्रेय नियमित अध्ययन के साथ माता-पिता एवं स्कूल के बेहतर पढ़ाई के माहौल को दिया है।

ऋषिता ने बढ़ाया मान
क्रिएटिव स्कूल की 97.33 अंक हासिल करने वाली छात्रा ऋषिता अग्रवाल ने कहा कि वह आगे चलकर अफसर बनने की चाह रखती हैं। उन्होंने कड़ी मेहनत एवं नियमित अध्ययन से सफलता पाई। सफलता का श्रेय माता-पिता के साथ स्कूल के बेहतर शैक्षिक वातावरण को दिया।

बेटियों के सफलता पर खुशियों से महके शिक्षा के आंगन
शिक्षा हब बनते गंगापुरसिटी में एक बार फिर दसवीं कक्षा के नौनिहालों ने कमाल किया। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से सोमवार को जारी परिणाम में शहर के कई स्कूलों के बच्चों ने अंक लाने में महारथ हासिल की। बेटियां ने इस रिजल्ट मेें भी बेटों को पीछे छोड़ते हुए साबित किया कि वे किसी से पीछे नहीं है। बेटियों की सफलता पर यहां शिक्षा के आंगनों में खुशियां छा गई वहीं शिक्षक और अभिभावक गर्व से फूले न समाए। कुहू, डीएस, क्रिएटिव के अलावा शहर के विवेकानंद संस्कार सीनियर सैकंडरी स्कूल की छात्रा प्रिंसी अग्रवाल ने 96.67, गायत्री पब्लिक सैकंडरी स्कूल के छात्र अभिनव अग्रवाल ने 96.83 गुलकंदी देवी उच्च माध्यमिक आदर्श विद्या मंदिर की छात्रा वैशाली सिंहल 96.50 प्रतिशत एवं डीएस साइंस एकेडमी की छात्रा पूजा गुर्जर एवं विवेकानंद संस्कार सीनियर सैकंडरी स्कूल के छात्र गौरव मीना ने समान रूप से 96 प्रतिशत अंक प्राप्त कर शहर का नाम रोशन किया है।

कुहू स्कूल छायी खुशियां, टॉप आई बेटियां
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं परिणामों में कुहू इण्टरनेशनल स्कूल की छात्रा कुमकुम वर्मा ने 98.33 अंक प्राप्त कर विद्यालय व शहर का नाम प्रदेश स्तर पर रोशन किया है। निदेशक हेमन्त शर्मा ने बताया कि स्कूल की सानिया शेख ने 97.67, कनिका तिवारी ने 97.17, उदय सिंह गुर्जर ने 95.17 व रचना खटाना ने 93.33, लोकेश बैरवा ने 93.17, देशराज बैंसला ने 92.17, दीपक गुर्जर ने 91.83 एवं अनिल सैनी ने 91.17 अंक प्राप्त किए है। विद्यालय के 10 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। स्कूल का परीक्षा परिणाम 98 प्रतिशत रहा है। विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय विद्यालय प्रबंधन, शिक्षको व परिजनों का दिया है। स्कूल का परिणाम टॉप रहने पर विद्यालय में अभिभावक व विद्यार्थी पहुंच गए। प्रबंधन ने सभी का स्वागत किया। टॉपर को माला पहनाई। निदेशक ने कहा कि विगत पांच सालों से कुहू स्कूल ने बोर्ड परीक्षाओं में श्रेष्ठ परिणाम देकर अपनी श्रेष्ठता साबित की है।

डीएस साइंस एकेडमी में मुस्कान ने दिलाया गौरव
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं कक्षा के परिणामों में डीएस साइंस एकेडमी के छात्र-छात्राओं ने बेहतर प्रदर्शन कर अपनी श्रेष्ठता साबित की है। निदेशक इंजी. उमेश शर्मा ने बताया कि छात्रा मुस्कान शर्मा ने 97.83 एवं राशि पाराशर ने 97.67 अंक प्राप्त कर शहर एवं विद्यालय का नाम रोशन किया है। निदेशक शर्मा ने बताया कि 17 विद्यार्थियों ने 95 प्रतिशत से अधिक एवं 59 विद्यार्थियों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है। विद्यालय का परीक्षा परिणाम 99.71 प्रतिशत रहा है। वहीं 303 विद्यार्थी प्रथम श्रेणी से पास हुए है। विद्यार्थियों की सफलता पर स्कूूल के उपनिदेशक अवधेश शर्मा एवं प्रधानाचार्य अशोक शर्मा ने विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों को बधाई दी है। स्कूल प्रबंधन ने सफल विद्यार्थियों का सम्मान किया।


जीपीएस में दूसरी साल भी श्रेष्ठ परिणाम
गंगापुरसिटी. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं कक्षा के परिणामों में जीपीएस (गायत्री पब्लिक स्कूल) के अभिनव अग्रवाल ने 96.83 अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। व्यवस्थापक चेतन अग्रवाल ने बताया कि आशीष कुमार गुप्ता ने 94.50, चेतन व्यास ने 94.33, विश्वास शर्मा व धर्मेश सिंहल ने 94, महक गुप्ता ने 93.50 एवं ललित बंसल ने 92.33 प्राप्त किए है। अग्र्रवाल ने बताया कि कुल 49 विद्यार्थियों में से 13 ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक एवं 29 ने 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए है। स्कू ल निदेशक गोपाल स्लेट ने बताया कि विद्यालय लगातार अच्छे परिणा देने के लिए कटिबद्ध है।

प्रज्ञा एकेडमी के टॉपर हुए सम्मानित
गंगापुरसिटी . यहां आदर्श नगर स्थित प्रज्ञा एकेडमी सीनियर सैकण्डरी स्कूल का दसवीं का परीक्षा परिणाम बेहत्तर रहा। स्कूली छात्रों व शिक्षकों ने केक काटा, आतिशबाजी की। प्रज्ञा एकेडमी के प्रधानाचार्य राजेन्द्र छीपा ने बताया कि छात्र गोपाल वैष्णव ने 94.00 प्रतिशत, ऐकान्त सिंह ने 93.00 प्रतिशत, निखिल गुप्ता ने 91.00 प्रतिशत, लोकेश बैरवा ने 90.5०, छात्रा सलोनी शर्मा ने 89.00 प्रतिषत, अंजली बैरवा ने 88.17, छात्र मनराज गुर्जर ने 87.50 सौरभ कुमार ने 87.33 प्रतिषत, नेहा गर्ग ने 86.33 प्रतिषत प्राप्त किये। इसी प्रकार एकेडमी में 18 विद्यार्थियों ने 80 प्रतिषत से अधिक अंक प्राप्त किए। निदेशक देवेन्द्र भावसार ने सभी विद्यार्थियों एवं समस्त प्रज्ञा स्टाफ को सफलता श्रेय दिया, वहीं छात्रों ने स्कूल प्रबंधन व अभिभावकों को श्रेय दिया। एकेडमी के हैड मुरलीधर जाँगिड़ ने छात्रों को माला पहनाकर सम्मानित किया। इस मौके पर शिक्षक हेमन्त शर्मा, महेन्द्र कुम्वाल, एस एन शर्मा, मनीश षर्मा, रवि सैनी, रविकान्त, चेतन, मनोज सैन, मोनू सैनी आदि मौजूद थे।

विवेकानंद के विद्यार्थियों ने बढाया मान
गंगापुरसिटी. माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से जारी 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणामों में विवेकानंद संस्कार सीनियर सैकेण्डरी स्कूल की छात्रा प्रिंसी अग्रवाल ने 96.67 अंक प्राप्त कर शहर एवं विद्यालय का मान बढ़ाया है। वहीं छात्र गौरव मीना ने 96 प्रतिशत, अनुराग चौधरी ने 95.17, केशव कुमार ने 94.67, यश कुमार मित्तल 94.17, शिखा कोटवाल ने 92.83, पंकज पराड्या ने 92.33, खुशी गुप्ता ने 91, हिमान्शु शर्मा ने 90.67, जितेन्द्र मीना ने 90.50, योगेन्द्र कुमार गुप्ता ने 90 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। निदेशक अजय सिन्हा ने बताया कि विद्यार्थियों ने शत-प्रतिशत परिणाम देकर विद्यालय का नाम रोशन किया है। उन्होंने विद्यार्थियों की सफलता का श्रेय विद्यालय की गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पद्धति एवं विद्यार्थियों व गुरूजनों को दिया है।इस मौके पर प्रभारी देवेश माथुर, बबलू चौधरी, दीपक पारासर, लक्ष्मण गुर्जर, सपन सेन, यूनुस खान समेत कई अभिभावक मौजूद रहे।

गुलकंदी में बेटियां बनी सिरमौर
गंगापुरसिटी . माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के 10वीं परीक्षा परिणाम में गुलकंदी देवी स्कूल की छात्रा वैशाली सिहल ने 96.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। वहीं शार्वी गोयल ने 94.50, सुहानी मीना ने 93.83, मेघा जांगिड़ व रक्षिता जांगिड़ ने 93.67, साक्षी राजपूत ने 92.67, नेहा गर्ग ने 92.50, निकिता गर्गन ने 92.33, अंजली अग्रवाल ने 91.83, साक्षी गुप्ता व प्रियंका यदुवंशी ने 91.67 एवं कोमल गुलयानी ने 91 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। छात्राओं की सफलता पर प्रधानाचार्य जयसिंह लोधा, संरक्षक डॉ. हरिचरण गुप्ता, अध्यक्ष हर्षवर्धन शर्मा समेत सभी प्रबंधन समिति पदाधिकारियों ने खुशी जताई।

केडीआरएस में कई विद्यार्थी अव्वल
गंगापुरसिटी. ताजपुर रोड स्थित केडीआरएस पब्लिक स्कूल का 10वीं बोर्ड का परीक्षा परिणाम 97 प्रतिशत रहा है। स्कूल प्रबंधक लक्ष्मीकांत गुप्ता ने बताया कि 168 विद्यार्थियों में से 100 ने प्रथम श्रेणी प्राप्त की है। इसमें अरविन्द गुर्जर 89, अरविन्द कुमार मीना 84.83, रेखा गुर्जर 84.33, रवि प्रकाश मीना 84, कुसुम बाई मीना 83.50, रीना कुुमारी 83 एवं प्रतीक मीना ने 81.17 प्रतिशत अंक प्राप्त किए है। निदेशक इंजि. हंसराज मीना ने सभी विद्यार्थियों का उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी है।


क्रिएटिव स्कूल का बेहत्तर रहा परिणाम
गंगापुरसिटी . माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के परीक्षा परिणाम में क्रिएटिव पब्लिक स्कूल ने एक बार फिर अपना परचम लहराया है। छात्रा ऋषिता अग्रवाल ने 97.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय स्तर पर प्रथम स्थान प्राप्त किया है। छात्रा ेने राज्य स्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा में चौथी रैंक हांसिल की है। वहीं छात्रा आकांक्षा सोनी ने सैकंडरी बोर्ड परीक्षा में 96.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय स्तर पर द्वितीय स्थान प्राप्त किया है। छात्र युवराज बंसल ने 96.33 प्रतिशत अंक प्राप्त कर विद्यालय स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया है। क्रिएटिव साइंस एकेडमी के निदेशक महेन्द्र शर्मा ने बताया कि 23 बच्चों ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। वहीं 44 विद्यार्थियों ने 85 से 90 प्रतिशत तक अंक प्राप्त किए हैं। इसके अलावा 76 बच्चों ने 80 से 85 प्रतिशत अंक हांसिल कर विद्यालय का नाम रोशन किया है। इस मौके पर प्रशासक डॉ. दीपक राज सहित कई ने बधाई दी।

मंगलम् मैरिट प्वाइंट में बंटी मिठाईयां
गंगापुरसिटी . मंगलम् मैरिट पाइंट ने दसवीं बोर्ड परीक्षा में शत-प्रतिशत परिणाम देने का दावा किया है। संस्था निदेशक अजय मंगल ने बताया कि विद्यालय के ओमदीप मीना ने 90.83 प्रतिशत अंक के साथ प्रथम, नीतू मीना ने 88 प्रतिशत अंक के साथ द्वितीय एवं बॉबी चौधरी ने 86.50 प्रतिशत अंक प्राप्त कर स्कूल स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

gangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity newsgangapurcity news

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned