भगवान राम की लीला शुरू, नारद ने दिया भगवान विष्णु को शाप

Shrikant Sharma

Publish: Sep, 16 2017 09:19:30 PM (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
भगवान राम की लीला शुरू, नारद ने दिया भगवान विष्णु को शाप

कुंभकरण, मेघनाथ व भगवान राम के जन्म की लीला का मंचन आज

सवाईमाधोपुर . नगर रामलीला मण्डल समिति के तत्वावधान में शुक्रवार से शहर स्थित श्रीराम रंगमंच पर रामलीला मंचन शुरू हुआ। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति डॉ. विमला शर्मा व उपसभापति कपिल जैन थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता पार्षद बलविंदर कौर ने की।

 

समिति के रामजीलाल जोशी व प्रवक्ता दिलीप शर्मा ने बताया कि पहले दिन मंचन देखने के लिए दर्शकों का हुजूम उमड़ पड़ा। पहले दिन नारद द्वारा रुष्ट होकर भगवान विष्णु को शाप देने की लीला व शिव पार्वती संवाद का मंचन किया गया।


रामलीला में आज
शनिवार को रावण, कुंभकरण, मेघनाथ व भगवान राम के जन्म की लीला का मंचन किया जाएगा।

10 खिलाडिय़ों का राज्यस्तर पर चयन
सवाईमाधोपुर. बामनवास के भावड़ में गत दिनों आयोजित 62वीं जिला स्तरीय 14 वर्षीय क्रीडा प्रतियोगिता में टाइगर सिटी स्कूल के 10 खिलाडिय़ों का राज्य स्तर पर चयन हुआ है। कबड््डी के फाइनल मैच टाइगर सिटी स्कूल ने शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद टीम के दस खिलाडिय़ों का चयन किया गया। इधर, रविवार से जैसलमेर में शुरू हो रही राज्य स्तरीय खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए खिलाड़ी शुक्रवार को खेल प्रभारी भूपेन्द्र ङ्क्षसह साथ रवाना हुए।
प्रतियोगिता कल से : राबाउमावि के तत्वावधान में रविवार से छह दिवसीय राज्य स्तरीय छात्रा वॉलीबाल खेलकूद प्रतियोगिता शुरू होगी। प्रतियोगिता का उद््घाटन रविवार सुबह नौ बजे छोटा राजबाग मैदान में होगा। यह जानकारी प्रधानाचार्या नीरू गोयल ने दी।

 


प्रतियोगिता का समापन

रवांजना चौड़. राजकीय प्राथमिक विधालय बिन्जारा की ढाणी रवांजना चौड़ में हो रही 62वी ग्रांम पंचायत प्राथमिक स्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता का समापन शुक्रवार को हुआ। संयोजक पुरुषोतम प्रजापत ने बताया कि इस दौरान विजेताओं को पुरस्कृत किया गया। समापन समारोह के मुख्य अतिथि हेमराज बैरवा सरपंच रवांजना डूंगर ने कहा कि हार से निराश नहीं होकर खिलाडिय़ों को अगले खेलों में जीत के लिए तैयारी करनी चाहिए। हरिशंकर वर्मा ने बताया कि 50 मीटर दौड़ एवं 100मीटर की दौड़ में बिन्जारा की ढाणी पांचौलास प्रथम, 400 मीटर दौड़ में बिन्जारा की ढाणी रवांजना चौड़ प्रथम रहे। लम्बीकूद में बिन्जारा की ढाणी पांचोलास प्रथम रहे।

 


प्रतियोगिता आज से बाटोदा

 समीप के बैरखंडी गांव में शनिवार को कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन होगा। आयोजन समिति के सदस्य तारिक खान ने बताया कि प्रतियोगिता के उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व विधायक नवलकिशोर मीना होंगे। वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता युवा कांग्रेस के महासचिव वजाहत खांन करेंगे। विशिष्ठ अतिथि बरनाला ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच हंसराज मीना, गोठ पंचायत के पूर्व सरपंच छुट्टनलाल मीना व युवा नेता लुकमान अहमद होंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned