भंडारे में श्रद्धालुओं ने पाई प्रसादी

भंडारे में श्रद्धालुओं ने पाई प्रसादी

Rajeev Pachauri | Updated: 12 Jun 2019, 09:31:12 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

गंगापुरसिटी . समीपवर्ती धूधेंश्वर धाम पर चल रहे नव दिवसीय रूद्र शतचंडी महायज्ञ एवं भागवत कथा के समापन पर बुधवार को भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।

गंगापुरसिटी . समीपवर्ती धूधेंश्वर धाम पर चल रहे नव दिवसीय रूद्र शतचंडी महायज्ञ एवं भागवत कथा के समापन पर बुधवार को भंडारे का आयोजन किया गया। इसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने प्रसादी ग्रहण की।


सुबह सभी यजमान एवं भक्तजनों ने यज्ञ में पूर्णाहुति दी। इसके बाद सभी ने सामूहिक रूप से आरती एवं पूजा-अर्चना की देश, प्रदेश एवं क्षेत्र में सुख शांति एवं समृद्धि की कामना की। यज्ञ की परिक्रमा के बाद दूरदराज से आए हुए साधु-संतों एवं पंडितों को भोजन कराया गया। राजू नंदी गिरी महाराज मोनी बाबा ने कहा कि धर्म की जड़ सदा हरी होती है। इस प्रकार के आयोजनों से हमारी आने वाली पीढ़ी को हमारी संस्कृति एवं धर्म की जानकारी मिलती है। धर्म के प्रति उनके अंदर भाव उत्पन्न होता है। उन्होंने धर्म, न्याय एवं सद्मार्ग पर चलने की सीख दी। इसके बाद अलग-अलग पांडालों में महिला-पुरुषों के लिए प्रसादी की व्यवस्था की गई।

सभी ने पंगत में बैठकर प्रसादी ग्रहण की। धूधेंश्वर धाम पर आसपास के करीब 30 गांव के लोगों के अलावा गंगापुर शहर के लोगों ने पहुंचकर प्रसादी ग्रहण की। प्रसादी वितरण में आयोजन कमेटी के सदस्य ग्रामीण महिला-पुरुष, युवा एवं बच्चे जुटे नजर आए। दोपहर को शुरू हुआ भंडारा देर शाम तक चला। इसमें सर्वसमाज के लोगों ने प्रसादी ली।
आयोजन कमेटी का कहना है कि भंडारे में करीब 25 हजार लोगों ने प्रसादी ग्रहण की। आयोजन कमेटी एवं पंच पटेलों ने महायज्ञ को सफल बनाने के लिए सहयोग करने वाले सभी भामाशाह, दानदाताओं एवं दिन-रात कार्य करने वाले कार्यकर्ताओं का आभार जताया।

इस मौके पर प्रेम सिंह पटेल, गोविंद नारायण, कौशल, रामकरण शर्मा, युवा नेता दर्शन सिंह गुर्जर मोतीपुरा, सुरेश चूली, आसाराम डायरेक्टर, बिरजू पटेल, अशोक पहलवान, सुरेश सरपंच, किशोरी लाल पटेल, कल्याण पटेल, प्रहलाद, मुकेश गुर्जर, संपत गुर्जर, लखन जागीरदार, देवेंद्र, लेखराज, सुरेंद्र, भानू कुमार, विष्णु, पिंटू, बजरंग एवं बने राज डोई आदि मौजूद रहे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned