बिना विद्युत कनेक्शन के हर माह आ रहा बिल

बिना विद्युत कनेक्शन के हर माह आ रहा बिल

Rakesh Verma | Publish: Sep, 05 2018 03:08:12 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. महू गांव में बिना कनेक्शन के ही हर माह निगम कार्मिक एक उपभोक्ता के बिल जारी कर रहे हैं। ऐसे में उसे आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीण अशोक राज मीणा ने बताया कि करीब आठ-नौ माह से राम सिंह के बिजली का बिल आ रहा है। उसके परिवार को गरीब होने के बाद भी सरकारी योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। ना तो उसे राशन मिल रहा है और ना ही कोई अन्य सुविधा। उसने कई बार इस संबंध में अधिकारियों को भी अवगत कराया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।


पत्नी की मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं : राम सिंह की पत्नी संजया देवी की मान सिक स्थिति भी ठीक नहीं है। राम सिंह के दो बेटे थे, लेकिन दो साल पहले छोटे बेटे गणेश की मौत हो गई। बेटे की मौत का सदमा मां बर्दाश्त नहीं कर सकी और उसका मान सिक संतुलन बिगड़ गया।


पेट की बीमारी के कारण हुई मौत : राम सिंह के बेटे की मौत करीब चार साल पहले पेट की बीमारी के कारण हो गई। उन्होंने बताया कि उसके इलाज के लिए करीब एक लाख रुपए की जरुरत थी, लेकिन पैसों के अभाव में वह इलाज नहीं करा पाए।


गरीबी बन रही पढ़ाई में बाधा : आर्थिक तंगी के कारण राम सिंह अपने बड़े बेटे पवन को भी नहीं पढ़ा पा रहा है। ऐसे में दो साल पहले पैसों की कमी के चलते उसने पढ़ाई छोड़ दी। बाद में गांव के कुछ लोगों ने जन सहयोग से उसका सरकारी विद्या लय में फिर से दाखिला कराया है। अभी वह आठवीं में पढ़ रहा है।


मुझे इस बारे में कोई जान कारी नहीं है। ना ही इस बारे में कोई शिका यत मिली है । फि र भी जान कारी करवाकर कार्रवाई की जाएगी।
लक्ष्मीकांत कटारा, उपखण्ड अधिकारी

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned