वाटर पार्क में बोटिंग का लुत्फ

वाटर पार्क में बोटिंग का लुत्फ

Shrikant Singh Sharma | Publish: Mar, 14 2018 03:42:38 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

वाटर पार्क में बोटिंग का लुत्फ चंद्रकला के परिजनों को 1 वर्ष बाद भी नहीं मिली आर्थिक सहायता

सवाईमाधोपुर. राजस्थान पत्रिका की मीडिया पार्टनरशिप में आवासन मण्डल के स्काउट मैदान में चल रहे मेगा ट्रेड फेयर में मंगलवार को भारी भीड़ रही। मेला प्रभारी जावेद आलम ने बताया कि मेले में बच्चों ने जहां मिक्की माउस, झूले चकरी, वाटर पार्क आदि का लुत्फ उठाया। वहीं महिलाओं ने सौन्दर्य प्रसाधन सामग्री की खरीदारी की। युवाओं ने मेले में खान पान का लुत्फ उठाया।


डकैत रामलाल गुर्जर की गोली से हुई थी मौत
बहरावण्डा खुर्द. डकैत रामलाल गुर्जर की गोली से पिता को बचाने वाली बहादुर लड़की चंद्रकला सैनी के परिजनों को अभी तक भी आर्थिक सहायता नहीं मिल पाई है। इससे ग्रामीणों में रोष है। गौरतलब है कि गत वर्ष छाण की चंद्रकला ने खेत पर काम कर रहे ओम प्रकाश सैनी पर रामलाल गुर्जर द्वारा गोलियां चलाने पर खुद सामने हो गई। जिसकी जयपुर में उपचार के दौरान 5 फरवरी 2017 को मौत हो गई थी। ग्रामीणों की मांग पर कलक्टर द्वारा 5 लाख रुपए आर्थिक सहायता देने एवं राउमावि छाण का नाम चन्द्रकला सैनी के नाम पर रखने का आश्वासन दिया। चंद्रकला के पिता कहना है कि उनको मार्च 2017 में मात्र 125000 रुपए ही दिए गए है। उसके बाद आजतक कोई आर्थिक सहायता नहीं दी गई। ओम प्रकाश सैनी आर्थिक सहायता के लिए कलक्टर से कई बार मिल चुका है, लेकिन उसके बाद भी उसे शेष आर्थिक सहायता नहीं मिल पा रही है। इससे ग्रामीणों में रोष है।


जिला स्तरीय सीएलजी बैठक...
सवाईमाधोपुर . अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक बीएल सोनी ने मंगलवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय सीएलजी की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने जिला सीएलजी सदस्यों से अपराधों के बारे में जानकारी ली। जिले के सभी सीएलजी सदस्यों ने जिला मुख्यालय, कस्बों व गांवों में एक स्वर में सड़क के किनारे हो रहे अतिक्रमण की जानकारी दी। साथ ही दुर्घटनाएं व जाम लगने का अंदेशा रहता है। इसके अलावा सदस्यों ने जिले में धड़ल्ले से चल रहे ओवरलोड व बजरी व पत्थर का अवैध खनन से होने वाले अपराध के बारे में बताया। इस पर उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कार्रवाई कराने व सड़कों के किनारे हो रहे अतिक्रमण व बेतरतीब वाहनों को नगर परिषद व पंचायतों के माध्यम से हटवाकर मार्ग सुचारू करने के निर्देश दिए। इससे पूर्व उन्होंने पुलिस अधीक्षक कार्यालय व पुलिस उपाधीक्षक ग्रामीण कार्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जिले के अपराध की समीक्षा कर अपराध नियंत्रण पर जोर दिया। पुलिस अधिकारियों को पेडिंग प्रकरणों का समय पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक मामन सिंह ने बताया कि बुधवार को एडीजी सोनी कोतवाली थाने व जाते समय रास्ते में एक थाने का आकस्मिक निरीक्षण करेंगे।


एडीजी को भाया पुराना शहर
शाम को एडीजी सोनी ने पुराने शहर का पैदल भ्रमण कर यातायात व्यवस्था की स्थिति देखी। उन्होंने हरसहायजी का कटला, पुराना खण्डार रोड, सराफा बाजार, मनिहारी मोहल्ला, मिर्जा मोहल्ला, सोरती बाजार को देखा। इसके बाद घाटीला बालाजी पहुंचकर हनुमान जी के दर्शन किए। उन्होंने कहा कि शहर बहुत ही सुन्दर है। वहीं पुलिस अधिकारियों से शहर में यातायात व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए। हालांकि इस दौरान शहर के लोगों में एडीजी के शहर भ्रमण को लेकर कई तरह की अफवाहें रहीं। लोग कयास लगाते रहे कि एडीजी शहर में होने वाले अपराधों की जानकारी लेने आए हैं। इस दौरान कोतवाली थानाधिकारी नेमीचंद, शहर
चौकी प्रभारी ईश्वर सिंह आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned