scriptकुएं में मिला शव, फैली सनसनी,अस्पताल में जाप्ता तैनात | Body found in well spread sensation | Patrika News

कुएं में मिला शव, फैली सनसनी,अस्पताल में जाप्ता तैनात

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 15, 2018 01:42:24 pm

Submitted by:

Shubham Mittal

कुएं में मिला शव, फैली सनसनी,अस्पताल में जाप्ता तैनात

patrika

गंगापुरसिटी में कुएं में शव मिलने की सूचना पर मौके पर जमा लोग और पुलिसकर्मी

गंगापुरसिटी. यहां सालोदा मोड़ स्थित एक निजी अस्पताल के पीछे राधा-कृष्ण कॉलोनी में एक कुएं में रविवार दोपहर युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। युवक की शिनाख्त बामनवास तहसील क्षेत्र के बिन्जारी गांव निवासी राजीव मीना (22) पुत्र रामभरोसी मीना के रूप में हुई। गत दिनों उसके अपहरण की प्राथमिकी स्थानीय कोतवाली थाने में दर्ज कराई गई थी।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र फौजदार ने बताया कि दोपहर में सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। नगरपरिषद कार्मिकों के सहयोग से शव को बाहर निकलवाकर सामान्य चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया। एएसपी ने भी घटनास्थल का मौका-मुआयना किया। गौरतलब है कि गत 8 जनवरी को राजीव के भाई कुलदीप मीना ने स्थानीय कोतवाली में राजीव के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज कराई थी।
इसमें बताया था कि राजीव गंगापुरसिटी में किराए से कमरा लेकर रहता है और वह जनस्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग करौली में लिपिक के पद पर कार्यरत है। 2 जनवरी की शाम को उसके भाई ने उसे मोबाइल पर फोन कर कहा कि मैं मेरे दोस्त हेमन्त मीना निवासी बाढ़ रामसर के साथ हूं और होटल पर खाना खा रहे हैं, लेकिन उसके बाद से उससे संपर्क नहीं हो सका। काफी जगह उसकी तलाश भी की गई। प्राथमिकी में हेमन्त व उसके दोस्तों पर अपहरण का आरोप लगाया था।
अस्पताल में जाप्ता तैनात
शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र फौजदार, पुलिस उपाधीक्षक नरेन्द्र शर्मा सहित आस-पास के थानों के थानाधिकारी, आरएसी व पुलिस के जवान तैनात रहे। इस मामले में सभी आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस की ओर से सोमवार से यहां मिनी सचिवालय के समक्ष धरना दिया जाएगा।
सुबह 9 बजे से धरना शुरू होगा। इस मामले में राजीव के भाई कुलदीप की ओर से अपहरण के आरोप की प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। अपहरण की प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस की ओर से जांच शुरू की गई।
दस्तावेजों से हुई पहचान
कॉलोनी में सड़क किनारे स्थित करीब 15-16 फीट के कुएं में गंदा पानी और कचरा पड़ा था। ऊपर से जर्जरहाल हो रहे कुएं में करीब 6-7 फीट पानी बताया गया है। दोपहर में लोग उधर से गुजरे तो शव तैरता नजर आया। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना पर एएसआई श्यामसुन्दर सहित अन्य पुलिसकर्मी मौके पर पहुंचे। सूचना पर नगरपरिषद से जेसीबी और कार्मिक पहुंचे। एक जने को जेसीबी से कुएं में उतारकर शव को बाहर निकाला गया।
मृतक की पेन्ट की जेब में मिले पर्स में रखे दस्तावेजों से उसकी पहचान हुई। इस पर परिजनों को सूचना दी गई। शव मिलने की सूचना पर मौके पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुट गई।
मांगों पर अड़े ग्रामीण, नहीं हुआ पोस्टमार्टम
शाम को मृतक के परिजन व अन्य ग्रामीण सामान्य चिकित्सालय पहुंचे, जहां उन्होंने पुलिस से घटना में शामिल आरोपितों की मांग करते हुए शव का पोस्टमार्टम नहीं कराया। परिजनों-ग्रामीणों ने जिला कलक्टर, पुलिस अधीक्षक को बुलाने और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देशन में पांच सदस्यीय मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम कराने की मांग की।
पुलिस की काफी समझाइश के बावजूद परिजन-ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े रहे। इस दौरान पूर्व संसदीय सचिव रामकेश मीना, हरगोविन्द कटारिया, पूर्वजिला प्रमुख पंखीलाल मीना आदि पहुंचे। रात तक ग्रामीण अस्पताल में ही डटे रहे। पूर्व संसदीय सचिव रामकेश मीना, पूर्वजिला प्रमुख पंखीलाल मीना आदि ने घटना पर रोष जताया। साथ ही पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया।
जांच में स्पष्ट होगी स्थिति
मृतक राजीव मीना के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज है। कुएं से शव मिला है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने और पुलिस अनुसंधान के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो सकेगी।
योगेन्द्र फौजदार, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, गंगापुरसिटी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो