scriptतीन चरणों में होंगी प्री बोर्डपरीक्षा | Bord exam will be conduted in three face | Patrika News

तीन चरणों में होंगी प्री बोर्डपरीक्षा

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 21, 2020 05:49:31 pm

Submitted by:

Arun verma

द्वितीय चरण की प्री-बोर्ड परीक्षाएं शुरू

तीन चरणों में होंगी प्री बोर्डपरीक्षा

तलावड़ा . राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्री-बोर्ड परीक्षा देते 8वीं व 10वीं के विद्यार्थी।

तलावड़ा. राज्य सरकार ने राजकीय विद्यालयों की बोर्ड कक्षाओं में अध्ययनरत विद्यार्थियों के शैक्षिक स्तर में सुधार व बोर्ड परीक्षा परिणाम बेहतर रखने के लिए प्री-बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के आदेश दिए थे। इसके बाद शिक्षा विभाग ने सरकारी स्कूलों में प्री-बोर्ड परीक्षाओं के लिए समय सारणी जारी कर दी है।
उपतहसील मुख्यालय स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय व राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय में प्री-बोर्ड के द्वितीय चरण की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। स्थानीय राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय प्री-बोर्ड परीक्षा प्रभारी शंभुदयाल गुप्ता ने बताया कि यह परीक्षा तीन चरणों में होंगी। दो चरणों की परीक्षा विद्यालय स्तर पर ली जाएंगी।
वहीं तीसरे चरण की परीक्षा विभाग के स्तर से पेपर बनाकर कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि तीनों चरणों की परीक्षा की कॉपियों गहनता से जांच की जाएगी। कॉपियों में विद्यार्थियों द्वारा जहां गलतियां की जाएंगी।
उनमें विषयाध्यापकों द्वारा विशेष उपचारात्मक कक्षाएं लगाकर सुधार कराया जाएगा, जिससे विद्यार्थी आगामी मार्च माह में होने वाली वार्षिक परीक्षा में आत्मविश्वास से परीक्षा देकर अच्छे अंक प्राप्त कर सकें।

ट्रेंडिंग वीडियो