script

कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, परिषद में सन्नाटा

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 23, 2020 12:07:03 pm

कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, परिषद में सन्नाटा

कर्मचारियों का कार्य बहिष्कार, परिषद में सन्नाटा

नगरपरिषद पार्क में दोनों पक्षों से समझाइश करते आयुक्त व उपस्थित कर्मचारी।

सवाईमाधोपुर. नगरपरिषद में गत दिनों पार्षद पति व उनके कुछ साथियों की ओर से परिषद कार्यालय में नगरपरिषद कार्मिकों के साथ मारपीट करने एवं कार्यालय में तोड़-फोड़ करने का मामला गर्माता ही जा रहा है। दूसरे दिन बुधवार को भी नगरपरिषद के सभी कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से घटना के विरोध में कार्य का बहिष्कार किया। इधर, परिषद कार्मिकों के कार्य के बहिष्कार के चलते नगरपरिषद की निर्माण शाखा परिसर सहित अन्य कक्षों में सुबह से शाम तक ताले लटके रहे। दिनभर परिसर में सन्नाटा पसरा रहा।
गिरफ्तारी की मांग पर अड़े कर्मचारी
नगपरिषद में मारपीट व तोडफ़ोड़ की घटना के बाद सभी कर्मचारियों में भय बना है। ऐसे में पिछले दो दिन से उन्होंने कामकाज बंद कर रखा है। ऐसे में बुधवार को भी सुबह साढ़े नौ बजे नगरपरिषद में आते ही सामूहिक रूप से एकत्रित होकर पार्क में बैठक गए। इस दौरान कार्मिकों के साथ मारपीट करने वालों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़े रहे।
सफाई कर्मियों का भी मिला समर्थन
घटना के दूसरे दिन मंगलवार को नगरपरिषद के 40 कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार किया था। ऐसे में नगरपरिषद के सफाईकर्मियों ने जैसे-तैसे व्यवस्था संभाल ली लेकिन बुधवार को सभी दो सौ कर्मचारियों ने भी कार्य का बहिष्कार किया। साथ ही गंगापुरसिटी से भी 20 कर्मचारी ने नगरपरिषद कर्मचारियों का समर्थन दिया और घटना पर रोष जताया।
ये व्यवस्था हुई बेपटरी
नगरपरिषद में करीब ढाई कर्मचारियों के कार्य के बहिष्कार के चलते कार्य पूरी तरह से ठप है। ऐसे में नगरपरिषद की पुरानी बिल्डिंग में जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र कमरा, सफाई व्यवस्था, निर्माण शाखा में विकास कार्य संबंधित कार्य, आय-व्यय आदि संबंधित कार्य प्रभावित रहे। यहां आने वाले फरियादी कमरों में ताला लटका होने से वापस घर लौट आए।
एसपी से कार्रवाई करने की मांग
लेखाकर्मी तारासिंह गुर्जर व अन्य कार्मिकों के साथ मारपीट करने वाले व राजकार्य में बाधा पहुंचाने वालों को गिरफ्तार करने व कार्मिकों की सुरक्षा की मांग को लेकर बुधवार को राजस्थान एकाउन्टेन्ट््स एसोसिएशन ने एडीएम व पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। इस मौके पर जिलाध्यक्ष राजेश मीना, राजधेश्याम प्रजापति, गोविन्द गोयल, आशीष बैनीवल, सुनीता मीना सहित सदस्य मौजूद थे। इसी प्रकार नगरपरिषद फैडरेशन संघ शाखा के सभी कर्मचारियों ने वार्ड नं.13 पार्षद व उसके पति विक्रम व उसके साथियों के विरूद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर कार्य का बहिष्कार किया। इस दौरान सवाईमाधोपुर व गंगापुरसिटी में कलम डाउन व झाडूूूू डाउन रखकर अनिश्चितकालीन कार्य बहिष्कार रखने का निर्णय किया है। इस दौरान संघ के जिलाध्यक्ष अस्मत अली, संयोजक राजप्रतापसिंह राणावत आदि मौजूद थे।
……………
इनका कहना है
कर्मचारी गिरफ्तारी की मांग पर अड़े है। मारपीट की घटना के बाद कर्मचारियों में भय बना है। ऐसे में सभी कर्मचारी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे है। समझाइश का प्रयास किया जा रहा है।
रविन्द्रसिंह, आयुक्त, नगरपरिषद सवाईमाधोपुर

ट्रेंडिंग वीडियो