पोटाश का गोला फटने से भैंस की मौत,शेरपुर गांव की घटना

पोटाश का गोला फटने से भैंस की मौत,शेरपुर गांव की घटना

Shubham Mittal | Publish: Feb, 15 2018 12:33:58 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

पोटाश का गोला फटने से भैंस की मौत,शेरपुर गांव की घटना

सवाईमाधोपुर. शेरपुर गांव में एक खेत के पास पोटाश का गोला फटने से बुधवार को एक भैंस की मौत हो गई। सूचना पर मौके पर पहुंचे वनाधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया। फूलजी गुर्जर ने बताया कि शेरपुर में लालटेग के समीप होटल के पीछे सरसों के खेत के समीप किसी ने पोटाश का गोला रखा हुआ था। सुबह रास्ते से भैंस ने गुजरते समय मुंह लगा दिया, जिससे गोला फट गया। इससे भैंस क ा जबड़ा फट गया। थोड़ी देर बाद भैंस की मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे आरओपीटी रेंजर नारायण सिंह नरूका ने बताया कि मामले की जांच कर रहे है। भैंस मालिक की रिपोर्ट पर संबंधित खेत मालिक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

वन विभाग नहीं दे रहा ध्यान
ग्रामीणों ने बताया कि किसान अपनी फसल को वन्यजीवों से बचाने के लिए खेतों के चारों ओर पोटाश के गोले लगा देते है। ऐसे में वन्यजीवों के मुंह लगाते ही गोला फट जाता है। इससे वन्यजीव खेतों की ओर आने से कतराते है। इसके बारे में वनविभाग को पता होने के बाद भी मामले की जांच कर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती है। उन्होंने खेतों के समीप पोटाश लगाने वाले लोगों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

पार्षद से मारपीट, शांतिभंग में गिरफ्तार
सवाईमाधोपुर. शहर में पार्षद से मारपीट करने के मामले में कोतवाली पुलिस ने बुधवार को चन्द्रप्रकाश मित्तल को शांतिभंग में गिरफ्तार किया है। कोतवाली पुलिस ने बताया कि पार्षद गोवर्धन सोनी अनुसार मित्तल ने पुरानी रंजिश को लेकर सुबह उसके साथ मारपीट की। इस पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरी ओर शहर निवासी खेमचंद गोयल व वार्ड २२ के लोगों ने कोतवाली में पार्षद द्वारा जबरन सड़क तोडऩे के विरोध करने पर मारपीट करने की शिकायत की है। उन्होंने बताया कि पीडि़त हरसहाय जी का कटला से पुरानी अनाज मण्डी रोड पूरा सही बना हुआ था। उसे पार्षद द्वारा तुड़वा दिया है। इससे करीब सभी नलों के कनेक्शन टूट गए है। लोग जब इसका उलाहना देने पार्षद के पास गए तो पार्षद के बेटे व भाई ने उनसे अभद्रता की और मारपीट पर उतारू हो गए। उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned