हाइवे पर मिले परीक्षा की कॉपियों के बण्डल, पुलिस हुई चक्करघिन्नी

Abhishek Ojha

Updated: 16 Jan 2020, 11:31:40 PM (IST)

Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

सवाईमाधोपुर. कोटा-लालसोट मेगा हाइवे पर गुरुवार सुबह कोटा विश्व विद्यालय कोटा की परीक्षा के बण्डल हाइवे पर बिखरे पड़े मिले। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची कुस्तला चौकी पुलिस ने बण्डलों को जब्त किया। इसकी सूचना विश्व विद्यालय प्रशासन को सूचना दी। इस पर देर शाम को कोटा यूनिवर्सिटी से स्टोर कीपर चौकी पर पहुंचे।
कुस्तला चौकी प्रभारी हनुमान मीणा ने बताया कि कोटो से कॉपियों के बण्डल ट्रक से अन्यत्र जा रहे थे। इस दौरान हाइवे पर कुस्तला व मुई की प्याऊ के पास ट्रक से करीब ३०-४० बण्डल सड़क पर फैल गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने बण्डलों को जब्त कर संबंधित को सूचना दी।
उधर, बण्डल गिरने की सूचना पर हरकत में आए यूनिवर्सिटी प्रशासन ने वहां से बण्डलों की जांच के लिए स्टॉर कीपर को सवाईमाधोपुर भिजवाया गया। इस पर देर शाम को इस संबंध में स्टॉर कीपर व अन्य कर्मचारियों ने चौकी पर कॉपियों के संबंध में पत्र सौंपा। सत्यता की जांच के बाद पुलिस ने उन्हें बण्डल सौंप दिए।
बीए, बी.कॉम प्रथम, द्वितीय, तृतीय वर्ष की थी कॉपियां
पुलिस ने बताया कि जो कॉपियां सड़क पर मिली थी। वह वर्ष२०१८ की बीए तथा बीकॉम पार्ट प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष की थी। पुलिस ने बताया कि प्रथम दृष्टया जांच में सामने आया कि कॉपियों को नीलाम कर दिया गया था। ये कॉपियां रद्दी के लिए कोटा से कहीं अन्यत्र जा रही थीं। ऐसे में रास्ते में गिर गर्इं।
इनका कहना है...
हाइवे पर कॉपियों के बण्डल मिले थे। उन्हें जब्त कर लिया है। इस संबंध में कोटा से स्टोर कीपर व अन्य कर्मचारी चौकी पर पहुंचे है। मैं अभी चुनाव ड््रयूटी में हूं। वहां पहुंचकर बण्डल उन्हें सुपुर्द कर दिए जाएंगे। हमनें कॉपियों से भरा बण्डलों का ट्रक जब्त नहीं किया है। ये वर्ष२०१८ में हुई परीक्षा की नीलाम की गई रद्दी कॉपियां है। मामले की जांच कर रहे है।
हनुमान मीणा, एएसआई कुस्तला चौकी सवाईमाधोपुर।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned