scriptगंगापुरसिटी में किया नई पेंशन नीति का विरोध एकजुट का आह्वान | Call for United Opposition to New Pension Scheme | Patrika News

गंगापुरसिटी में किया नई पेंशन नीति का विरोध एकजुट का आह्वान

locationसवाई माधोपुरPublished: May 29, 2018 12:50:32 pm

Submitted by:

Ravi Mathur

नई पेंशन नीति का विरोध एकजुट का आह्वान

गंगापुरसिटी में किया नई पेंशन नीति का विरोध एकजुट का आह्वान

गंगापुरसिटी में किया नई पेंशन नीति का विरोध एकजुट का आह्वान

गंगापुरसिटी. राज्य सेवा में जनवरी 2004 के बाद नियुक्त कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन बहाली की मांग एवं नई पेंशन योजना के खतरों के बारे में आगाह करने के लिए न्यू पेंशन स्कीम एम्प्लाइज फेडरेशन ऑफ राजस्थान के बैनर तले सोमवार को नेहरू पार्क गंगापुरसिटी में बैठक का आयोजन किया गया। इसमें कर्मचारी विरोधी नई पेंशन नीति पर विरोध जताया गया। फेडरेशन के प्रदेश सह संयोजक विनोद चौधरी ने अंशदाई पेंशन योजना के अधीन आने वाले सरकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए बताया कि नई पेंशन योजना हकीकत में एक बाजार में निवेश आधारित म्यूचल फड इन्वेस्टमेंट योजना है। वर्तमान में 128 6 रुपए और 2000 पेंशन मिलने के उदाहरण कर्मचारियों के सामने आ रहे हैं। जिससे राजस्थान सहित पूरे देश के कर्मचारी पूरी गंभीरता से आंदोलनरत है। नई पेंशन योजना के खतरों से कोई भी सरकारी अधिकारी-कर्मचारी बचा हुआ नहीं रहेगा। विनोद चौधरी ने सभी अधिकारियों-कर्मचारियों को एक बड़े संघर्ष के लिए तैयार रहने का आह्वान किया। राजस्थान विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय शिक्षक संघ (रुक्टा) के प्रांतीय संयुक्त सचिव डॉ. रमेश बैरवा ने बताया कि सरकारी कर्मचारियों को मिल रही पेंशन को बंद करने के प्रयास 1991 से ही जारी है। 2004 में इसे तेजी से लागू किया है। बैठक में व्याख्याता संजय बैरवा, छंगाराम बैरवा, प्रमोद कुमार, हरिप्रताप सिंह मेहरा, रामगोपाल मीणा, राधारमण, धर्मेंद्र , मोहन, दिनेश आदि ने भी विचार व्यक्त किए।
संशोधित पेंशन पे आर्डर मिलेंगे 11 को
गंगापुरसिटी. रेल सेवा से 2016 से पहले सेवानिवृत्त हो चुके रेलकर्मियों के संशोधित पेंशन पे आर्डर अब 11 जून को स्थानीय रेलवे स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में वितरित किए जाएंगे।
वेस्ट सेन्ट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन के मण्डल उपाध्यक्ष नरेन्द्र जैन ने बताया कि गंगापुरसिटी में रेलवे के विभिन्न विभागों से एक जनवरी 2016 से पहले सेवानिवृत्त हुए कार्मिकों व पारिवारिक पेंशनरों को सातवें वेतन आयोग के तहत संशोधित की गई पेंशन के पे ऑर्डर की प्रति का यहां सुबह नौबजे से वितरण किया जाएगा। ये निर्देश डीआरएम कोटा ने स्थापना शाखा को दिए हैं। इसके लिए डीआरएम कार्यालय कोटा के संबंधित अधिकारी व कर्मचारियों का दल नियत तिथि को गंगापुरसिटी आएगा।
संशोधित पेंशन पे ऑर्डर की प्रति प्राप्त करने के लिए पूर्व में जारी पेंशन पे ऑर्डर की प्रति, रेलवे विभाग का परिचय-पत्र या रेलवे सेवा से संबंधित दस्तावेज लाने होंगे। जैन ने बताया कि गत दिनों यूनियन व रेलवे पेंशन एसोसिएशन ने सेवानिवृत्त रेलकर्मियों के पेंशन पे ऑर्डर गंगापुरसिटी में ही वितरित करने की मांग का डीआरएम को ज्ञापन सौंपा था। जिस पर रेलवे प्रशासन ने गंगापुरसिटी में पीपीओ वितरित कराने का निर्णय किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो