योजनाओं को लेकर लगाया शिविर

योजनाओं को लेकर लगाया शिविर

Rakesh Verma | Publish: Sep, 06 2018 02:30:56 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

चौथ का बरवाड़ा. पंचायत समिति की ग्राम पंचायत शिवाड़ तथा सारसोप के अटल सेवा केन्द्र में सरकार के निर्देशानुसार स्वावलम्बन योजना के माध्यम से योजनाओं को लेकर शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर योजना से लाभान्वित गनी मोहम्मद को ब्रांड एम्बेसेडर बनाया गया। इस दौरान ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी रामफूल मीना ने योजनाओ से लाभाविन्त तथा वचिंत लाभार्थियों को सम्बोधित व समस्याओं का समाधान किया। इस अवसर पर सांख्यिकी निरीक्षक नरेश गुर्जर, सरपंच ग्राम विकास अधिकारी, वार्ड पंच सहित ग्रामीण उपस्थित रहे।


बिजली की व्यवस्था भगवान भरोसे फीडर खराब
खण्डार . जयपुर वितरण निगम लिमिटेड के सहायक अभियंता कार्यालय क्षेत्र में की बिजली की व्यवस्था भगवान भरोसे ही है। उपखण्ड मुख्यालय सहित क्षेत्र में कब बिजली आ जाए कब चली जाए इसका पता किसी को नहीं है। यहां सवाई माधोपुर मार्ग पर विद्युत निगम का 33/11 केवी जीएसएस का सिस्टम बार बार में फेल भी हो रहा है । जिससे ग्रामीणों सहित कर्मचारियों को भी मुसीबत का सामना करना पड़ रहा हैं।


मेन जिओ, मेन बेक्रर व रोस्टर स्विच सब खराब
बिजली निगम के 33/11 केवी सिस्टम पर बिजली सप्लाई फीडर का मेन जियो, मेन बेक्रर, रोस्टर तथा स्विच खराब है। जिससें निगम के कर्मचारियों को 33/11 केवी के हाइटेंशन लाइनों के नीचे खड़े होकर लंबे डंडों पर जिओ लगाना पड़ रहा हैं।


&33/11 केवी जीएसएस पर मेन जियो, रोस्टर सब सुचारू स्थिति में हैं । बारिश के दौरान मरम्मत का कार्य सही नहीं होने से बिजली कटौती हो जाती है। बारिश के दौरान भी मरम्मत का कार्य जारी है।

अशोक कुमार मीणा, सहायक अभियंता खण्डार


नंदोत्सव की रही धूम
सवाईमाधोपुर. जिला मुख्यालय स्थित शिव मंदिर में मंगलवार देर रात को मंदिरों में नंदोत्सव मनाया गया। इस दौरान सुबह से ही भजन कीर्तन व धार्मिक कार्यक्रमों का दौर शुरू हो गया जो देर रात तक जारी रहा। विजयेश्वर धर्मार्थ ट्रस्ट की ओर से शिव मंदिर में नंदोत्सव मनाया गया। इसमें रेशमी शर्मा, राजू खण्डेलवाल, धर्मेन्द्र जैन आदि कलाकारों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुतियां देकर समां बांध दिया। मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति डॉ. विमला शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेश जैन, बीना चौधरी व जगदीश प्रसाद गर्ग थेा। ट्रस्ट के महामंत्री कुंजबिहारी अग्रवाल ने बताया कि आरती के बाद प्रसाद वितरण किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned