scriptvideo रक्तदान से बच सकती है जान | Can escape blood donation | Patrika News

video रक्तदान से बच सकती है जान

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 14, 2019 01:46:42 pm

Submitted by:

Subhash

क्तदान से बच सकती है जान

सवाईमाधोपुर के जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदाओं को प्रमाण-पत्र सौंपते ब्लड बैंक प्रभारी।

रक्तदान से बच सकती है जान

सवाईमाधोपुर. राजस्थान पत्रिका के तत्वावधान में शुक्रवार सुबह साढ़े दस बजे से सामान्य चिकित्सालय के ब्लड बैंक में विश्व रक्तदान दिवस पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। इसमें रक्तदाता बढ़-चढ़कर भाग ले रहे है।
सामाजिक कार्यकर्ता अवधेश शर्मा ने कहा कि रक्तदान से बढ़कर कोई पुण्य का काम नहीं है। रक्तदान से हम किसी का जीवन बचा सकते है। उन्होंने कहा कि दुर्घटना के समय रक्त की आवश्यकता पड़ती है लेकिन समय पर रक्त नहीं मिला है तो किसी की मौत हो जाती है। ऐसे में लोगों को रक्तदान शिविर में अधिकाधिक रूप से भाग लेना चाहिए, ताकि किसी की जिंदगी बचा सकें।
नि:संकोच करें रक्तदान
जिला अस्पताल में रक्तदान करने आए ईसरदा निवासी दम्पत्ति दिनेश शर्मा ने शुक्रवार को रक्तदान दिवस पर दूसरी बार रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति नि:संकोच मतदान कर सकता है। इससे स्वास्थ्य को कोई नुकसान नहीं है। कई लोग भय के चलते भी रक्तदान नहीं कर पाते है। ऐसे में इस डर को छोड़ते रक्तदान करना चाहिए। उनकी पत्नी सीमा शर्मा ने पहली बार रक्तदान किया। उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी रक्तदान शिविर में बढ-चढ़कर भाग लेना चाहिए। उन्होंने रक्तदान कर महिलाओं को रक्तदान करने के प्रति प्रेरित किया और जागरूकता का संदेश दिया।
बांटे प्रमाण-पत्र
रक्तदान दिवस पर जिला अस्पताल के ब्लड बैंक में रक्तदान करने आए रक्तदाओं को प्रमाण-पत्र बांटे गए। ब्लड बैंक प्रभारी नरेन्द्र गौतम के नेतृत्व में रक्तदाओं को प्रमाण-पत्र सौंपे गए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो