scriptपुलिस की मौजूदगी में अपहरण के आरोपी युवक से मारपीट, हैड कांस्टेबल निलम्बित | Cases of kidnapping and mutual assault filed | Patrika News

पुलिस की मौजूदगी में अपहरण के आरोपी युवक से मारपीट, हैड कांस्टेबल निलम्बित

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 20, 2019 12:15:57 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

अपहरण व परस्पर मारपीट के मामले दर्ज

पुलिस की मौजूदगी में अपहरण के आरोपी युवक से मारपीट, हैड कांस्टेबल निलम्बित

Cases of kidnapping

सवाईमाधोपुर/मलारनाडूंगर. मलारना डूंगर कस्बे में पुलिस की मौजूदगी में युवक के साथ मारपीट के मामले में एसपी ने मलारना डूंगर थाने में कार्यरत हैड कांस्टेबल रामचंद्र्र विधुड़ी को निलम्बित कर दिया है। हालांकि इस संबंध में अपहरण व मारपीट के परस्पर मामले दर्ज हुए है।

मलारना डूंगर थानाधिकारी जितेन्द्र सिंह ने बताया कि घायल युवक रामोतार गुर्जर(28) निवासी डीडवाड़ा ने पर्चा बयान के आधार पर इसी गांव के कुछ जनों के खिलाफ मारपीट करने व सड़क पर पटककर पेट्रोल छिड़कने की रिपोर्ट दर्ज कराई है। घायल ने बताया कि उसकी गांव में ही अपने पीहर में रह रही एक विवाहिता से परिचय है। गत तीन नवम्बर को उक्त महिला ने परिजनों द्वारा जबरन ससुराल भिजवाने की बात बताई।

इस पर हम दोनों बिना किसी से बताए जयपुर के विश्वकर्मा इलाके में आ गए। यहां पर ही कमरा किराए पर ले स्वेच्छा से एक दूसरे के साथ रहने लग गए। इधर, विवाहिता के परिजनों ने स्थानीय थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। विवाहिता ने चार-पांच दिन पहले एक वकील किया। गत सोमवार को हाइकोर्ट में मजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कर अपने पति के साथ नहीं रहने के बयान दर्ज कराए। इधर, विवाहिता के परिजनों को इसकी जानकारी मिल गई। इस पर दो कारों से वे मलारना डूंगर थाने से पुलिस को साथ में लेकर जयपुर पहुंचे। विश्वकर्मा इलाके में कमरे पर सोमवार शाम को पहुंचे। वहां विवाहिता व मलारना डूंगर थाने के हैडकांस्टेबल रामचंद्र विधुड़ी व एक अन्य कांस्टेबल के सामने रामोतार के साथ जमकर मारपीट की। उसके बाद वे विवाहिता को जबरन कार में बैठाकर लेकर वापस गांव को निकले। वहीं दूसरी कार में पुलिस कर्मियों व आरोपी थे। रास्ते में आरोपियों ने पुलिसकर्मियों के सामने शराब पीकर मलारना चौड़ के पास सुनसान जगह पर कार से नीचे उतारकर रामोतार को रोड पर पटक दिया। वहीं पेट्रोल डालकर उनके सामने मारपीट की। बाद में पुन: कार में बैठा लिया। मलारना डूंगर
थाने में पुलिसकर्मियों के पास छोड़ गए। पुलिसकर्मियों ने गंभीर घायल को मंगलवार सुबह अस्पताल में भर्ती कराया।
युवक के खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज
इधर, विवाहिता ने प्रेमी रामोतार गुर्जर व उसके दो साथियों के खिलाफ अपहरण का मामला दर्ज कराया है। इसमें बताया कि वह 3 नवम्बर को गांव में तमाशा देखने जा रही थी। रास्ते में रामोतार व उसके दो साथी उसके बाइक पर बैठाकर ले गए। उन्होंने उसे विभिन्न स्थानों पर रखा था। बाद में पुलिस ने युवती को एसडीएम के समक्ष पेश किया, जहां उसने परिजनों के साथ जाने की इच्छा जताई।

इधर, पुलिस ने बताया कि 3 नवम्बर को युवती के पिता ने थाने पर बेटी की गुमशुदगी का मामला दर्ज कराया था, जिसकी जांच हैड कांस्टेबल रामसिंह विधुड़ी को सौंपी थी। युवती का पता लगने पर विधुड़ी परिजनों के साथ युवती को लेने गया था। इस दौरान परिजनों ने युवक के साथ मारपीट की। हालांकि इस मामले में पुलिस अधीक्षक ने तुरंत कार्रवाई करते हुए जांच के निर्देश दिए। मामले की जांच जारी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो