scriptचौथमाता मंदिर में चेन तोड़ गिरोह सक्रिय | Chainmata breaks chain chain in temple | Patrika News

चौथमाता मंदिर में चेन तोड़ गिरोह सक्रिय

locationसवाई माधोपुरPublished: Mar 26, 2019 02:57:14 pm

Submitted by:

rakesh verma

चौथमाता मंदिर में चेन तोड़ गिरोह सक्रिय

 चौथ माता मंदिर पर लगा सीसीटीवी कैमरा।

सुरक्षा की दृष्टि से चौथ माता मंदिर पर लगा सीसीटीवी कैमरा।

चौथ का बरवाड़ा. कस्बे में चौथ माता के दर पर लाखों श्रद्धालु आते हैं, लेकिन भीड़ का फायदा उठाकर महिलाओं के गले से चेन तोडऩे वाला गिरोह भी इन दिनों सक्रिय हो रहा है। मंदिर परिसर पर लगातार चेन तोडऩे की घटना हो रही है। ऐसे में इसे रोकने के लिए पुलिस प्रशासन भी निष्क्रिय नजर आ रहा है। गौरतलब है कि रविवार को चैत्र मास की चौथ पर मंदिर परिसर पर श्रद्धालुओं की भीड़ अधिक रही। ऐसे में भीड़ में चोर मंजू गुप्ता पत्नी महेश गुप्ता निवासी दादाबाड़ी कोटा के गले से सोने का दो तोले का मंगलसूत्र तोड़ कर फरार हो गया। इसकी सूचना देने पर पुलिस ने मंदिर परिसर के सीसीटीवी कैमरे में फुटेज देखे, लेकिन चोर का कोई सुराग नहीं लग सका।

पुख्ता बंदोस्त, फिर भी हो रही वारदातें
गौरतलब है कि चौथ माता मंदिर परिसर के चारों ओर 16 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके साथ ही महिला- पुरुष जवानों के साथ चौथ माता ट्रस्ट के सुरक्षा गार्ड तैनात किए जाते हैं। इसके बाद भी मंदिर में चेन तोडऩे की वारदातें हो रही है।

अब तक एक वारदात का भी नहीं हुआ खुलासा
मंदिर परिसर पर भक्तों के साथ चेन तोडऩे की घटनाएं लगातार हो रही है, लेकिन घटनाओं का खुलासा नहीं होने से लोगों के मन में भय बना हुआ है। ऐसे में मंदिर परिसर पर चेन तोड़ गिरोह के हौसले भी बुलंद हो रहे हैं।

कैमरों का नहीं होता मेंटीनेंस
रविवार को हुई वारदात के बाद पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के फुटेज देखे, लेकिन फुटेज साफ नहीं होने से चोर की पहचान नहीं हो सकी। लोगों का कहना है कि यहां ट्रस्ट द्वारा लगाए गए कैमरों का समय पर मेंटीनेंस नहीं हो रहा है।

मंदिर परिसर में सुरक्षा की दृष्टि से 16 सीसीटीवी कैमरे सहित चौथ माता के सुरक्षा गार्ड, पुलिस के जवान तैनात किए हुए हैं। इस बीच भी कोई घटना हो जाती है, तो ट्रस्ट कर्मचारियों द्वारा पुलिस को सूचना दी जाती है। समय समय तथा विशेषकर चौथ से पहले कैमरों का मेंटीनेंस कार्य करवाते हैं।
श्रीदास सिंह, मंत्री, चौथ माता ट्रस्ट

पुलिस की ओर से मंदिर परिसर पर पुख्ते इंतजाम किए जाते हैं। इस बीच भी कोई घटना घट जाती है तो उस की रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाती है।
सोहन सिंह, थाना प्रभारी, चौथ का बरवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो