script

कोटा बैराज के खुले गेट तो यहां जारी किया अलर्ट

locationसवाई माधोपुरPublished: Aug 14, 2019 08:21:28 pm

Submitted by:

Abhishek ojha

चम्बल नदी में बढ़ी आवक

patrika

patrika

खण्डार. लगातार बारिश से चम्बल नदी उफान पर है। दो दिनों से हो रही प्रदेश में बारिश एवं मध्यप्रदेश में बाढ़ के हालात से चंबल नदी में पानी की आवक बढ़ गई। इससे कोटा बैराज के गेट खोलने पड़े। इससे चम्बल में पानी का बहाव बढ़ गया है। इसको देखते हुए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। ग्रामविकास अधिकारियों व पटवारियों को मौका संभालने की जिम्मेदारी दी।
प्रशासन ने किया अलर्ट
चम्बल नदी में पानी की आवक बढऩे से चम्बल के आस पास के क्षेत्र के लोगों को चम्बल के पास जाने से मना कर दिया है। एसडीओ रीडर भरत दास ने बताया कि चम्बल के आसपास के गांव वालों को अलर्ट कर चम्बल के आस पास नहीं जाने व ना ही जानवरों को ले जाने के लिए कहा है।
इनका कहना है…
चम्बल नदी पर बने कोटा बैराज के गेट खुलने की सूचना के बाद से ही ग्राम विकास अधिकारियों, पटवारियों तथा बाढ़ नियंत्रण में लगे कार्मिकों को अलर्ट कर दिया है। नदी क्षेत्र से लोगों को बाहर कर दिया गया है।
रतनलाल अटल, एसडीओ खण्डार
….
खण्डार में दो घंटे तक झमाझम बारिश
खण्डार. कस्बे में बुधवार को जमकर मेघ बरसे। कस्बे में सुबह तेज धूप निकल रही थी। इसके बाद दोपहर से ही झमाझम बारिश का दौर जारी हो गया। इससे कस्बे में पानी ही पानी हो गया। राखी के त्योहार पर की जाने वाली खरीदारी लोगों ने पानी में खड़े रहकर की। झमाझम बारिश से गिलाई सागर बांध पानी की आवक हुई और बांध पर चादर चलने लगी। राजस्व रिकॉर्ड के अनुसार कस्बे में 70 एमएम बारिश दर्ज की गई ।

ट्रेंडिंग वीडियो