चौथ माता भक्तों की राह होगी सुगम, बाइपास की पहाड़ी की खुदाई शुरू

चौथ माता भक्तों की राह होगी सुगम, बाइपास की पहाड़ी की खुदाई शुरू

चौथ का बरवाड़ा. चौथ माता मंदिर को जाने वाले बाइपास सड़क की जल्द ही दशा बदलेगी। इसको लेकर चौथ माता ट्रस्ट द्वारा सड़क का निर्माण कार्य करवाने को लेकर कार्रवाई शुरू कर दी गई है।
गत दिनों में ट्रस्ट की ओर से मार्ग के समीप हो रहे अतिक्रमण को जेसीबी की सहायता से हटाया गया। वहीं शुक्रवार को चौथमाता ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने पीडब्ल्यूडी तथा एक कंपनी के साथ पूजा अर्चना करने के बाद इस मार्ग पर पडऩे वाली पहाड़ी की उंचाई कम करने के लिए खुदाई का कार्य शुरू कर
दिया है।


इस दौरान चौथ माता ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष मोहनलाल सैनी ने बताया कि पूर्व में ट्रस्ट की ओर से शिव मंदिर से बिजल की छतरी तक सड़क चौड़ाई बढ़ाकर निर्माण कार्य करवा दिया गया है। चौथमाता मंदिर में रोजाना बड़ी संख्या में माता के भक्त दर्शनों के लिए आते है। सरकार ने दशहरा मैदान से लेकर चौथमाता तालाब पाल तक बाइपास का कार्य किया था, लेकिन इस सड़क की चौड़ाई काफी कम होने तथा जगह-जगह से इसके टूटने से भक्तों को इस मार्ग में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था।

ऐसे में कुछ समय पहले चौथमाता ट्रस्ट ने इस मार्ग को बेहतर बनाने तथा चौड़ाई बढ़ाने के लिए लाखों का बजट स्वीकृत कर कार्य कराने का निर्णय किया। इसके तहत मेले से पहले चौथमाता तालाब पाल से लेकर शिव मंदिर तक पूरी तरह से नवीन सीसी सड़क बनाने का कार्य पूरा कर लिया गया है। इस कार्य में चौथमाता ट्रस्ट ने चालीस लाख की राशि खर्च की है तथा चौथमाता तालाब पाल से शिव मंदिर तक की सड़क की चौड़ाई भी बढ़ाई गई है तथा अब दूसरे चरण का कार्य शुरू कर दिया गया है। अब जल्द ही श्रद्धालुओं को राहत मिलने की उम्मीद है।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned