पांच दिन बाद होगा चौथमाता मेले का आगाज

प्रशासन व चौथमाता ट्रस्ट प्रशासन तैयारी को दे रहे अंतिम रूप

By: Abhishek ojha

Updated: 06 Jan 2020, 07:13 PM IST

चौथ का बरवाड़ा. चौथ माता के वार्षिक लक्खी मेले के बस कुछ दिन शेष रह गए हंै। ऐसे में मंदिर से लेकर हर घर में मेले की तैयारी चल रही है। वहीं पंचायत तथा जिला प्रशासन तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटा हुआ है। पंचायत जहां रोशनी, सफाई, पेयजल, टेंट आदि के टेंडर जारी कर व्यवस्था करने के निर्देश दे रही है। वहीं बाहर से आने वाले व्यापारियों को दुकानें आवंटन करने का कार्य भी जोरों पर है। दूसरी ओर मंदिर प्रबंधक भी मेले की तैयारी में व्यस्त है। मंदिर प्रबंधक श्रद्धालुओं के लिए व्यवस्था में जुटा हुआ है।

सज रहा मेला मैदान
12 जनवरी से चौथ माता का लक्खी मेला आयोजित होने वाला है। ऐसे में मनोरंजन के आइटम, झूले चकरी आदि से मेला मैदान सज गया है, जो लोगो को दूर से ही लुभा रहे हैं।

रंग रोगन का कार्य अंतिम चरण में
चौथ माता के वार्षिक मेले को लेकर मंदिर परिसर सहित ट्रस्ट धर्मशाला के अलावा मीणा व गुर्जर आदि धर्मशाला में रंग रोगन सजावट का कार्य अंतिम चरण में चल रहा है। इससे मेले में धर्मशालाओं के रंग रोगन सजावट से निखरने लगी है।

समीक्षा बैठक कल
कस्बे में बुधवार को चौथ माता ट्रस्ट धर्मशाला में जिला कलक्टर की अध्यक्षता में चौथ माता मेले की तैयारी की समीक्षा बैठक होगी। इसमें प्रशासन द्वारा की जा रही तैयारियों पर चर्चा होगी।

Abhishek ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned