scriptबाल विवाह रोकथाम की दी जानकारी | Child Marriage Prevention Information | Patrika News

बाल विवाह रोकथाम की दी जानकारी

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 25, 2019 04:34:31 pm

Submitted by:

rakesh verma

बाल विवाह रोकथाम की दी जानकारी

जानकारी देते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट।

खण्डार स्वामी विवेकानंद राजकीय मॉडल विद्यालय में शिविर में छात्रों को जानकारी देते हुए न्यायिक मजिस्ट्रेट।

खण्डार. तालुका विधिक सेवा समिति अध्यक्ष एवं न्यायिक मजिस्ट्रेट तापस सोनी ने बुधवार को स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन किया। इसमें बाल विवाह दुष्परिणाम, बाल विवाह प्रतिषेध अधिनियम से संबंधित प्रावधानों की जानकारी दी। इस मौके पर पैनल अधिवक्ता हरिलाल बैरवा, प्रधानाध्यापक मुकेश कुमार गुप्ता, कनिष्ठ सहायक रजनीश शर्मा व करीब 200 छात्र उपस्थित थे।

सिखाए गुर
सवाईमाधोपुर. राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड के तत्वावधान में आवासन मण्डल स्थित स्काउट मैदान में आपदा प्रबंधन शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
सीओ स्काउट बृजसुंदर मीणा ने बताया कि शिविर में बुधवार को संभागियों को प्राथमिक सहायता, अग्निशमन आदि के उपायों के बारे में जानकारी दी गई। शिविर में पचास संभागी भाग ले रहे हैं। इस दौरान राजेश कुमार, संदीप कुमार, सीओ गाइड दिव्या आदि मौजूद थे।
मानव एकता का दिया संदेश
सवाईमाधोपुर. संत निरंकारी मण्डल के तत्चावधान में बुधवार को मानव एकता दिवस धूमधाम से मनाया गया। मीडिया प्रभारी पदमा प्रजापति ने बताया कि इस अवसर पर शहर के झूलेलाल मंदिर में सत्संग का आयोजन किया गया। इसमें संयोजक लक्ष्मीनारायण ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एकता ही हमारे देश की ताकत है। समाज के लोगों को एकजुट होकर देश व समाज के हित में कार्य करना चाहिए। इस दौरान बड़ी संख्या में समाज बंधु मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो