गंगापुरसिटी के नगर परिषद आयुक्त और बाबू किए निलम्बित

कार्यादेश जारी करने की एवज में घूस लेने का मामला
फिलहाल न्यायिक अभिरक्षा में

By: Ravi Mathur

Published: 24 May 2018, 10:28 AM IST

गंगापुरसिटी. कार्यादेश जारी करने की एवज में घूस लेने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) की ओर से गिरफ्तार किए गए नगर परिषद के आयुक्त व कनिष्ठ लिपिक को निलम्बित कर दिया गया है।

स्वायत्त शासन विभाग के निदेशक व संयुक्त सचिव पवन आरोड़ा ने आदेश जारी कर आयुक्त जितेन्द्र शर्मा को निलम्बित किया है। वहीं लिपिक राहुल कौशल को नगर परिषद के कार्यवाहक आयुक्त ने आदेश जारी कर निलम्बित किया है। निलम्बन काल में दोनों का मुख्यालय स्वायत्त शासन विभाग निदेशालय जयपुर रहेगा।
गौरतलब है कि बड़ी उदेई निवासी ठेकेदार अमजद खान की शिकायत का सत्यापन कर पांच हजार रुपए की रिश्वत लेने के मामले में एसीबी ने 16 मई को आयुक्त शर्मा व लिपिक राहुल कौशल को गिरफ्तार किया था। दोनों फिलहाल न्यायिक अभिरक्षा में है।


सफाई निरीक्षक भी नपे
नगर परिषद की सफाई शाखा के उत्तरी जोन में कार्यरत कार्यवाहक सफाई निरीक्षक कमलेश के खिलाफ मिली शिकायत सही पाए जाने पर बुधवार को उसे निलम्बित कर दिया गया। कार्यवाहक आयुक्त नरेन्द्रकुमार गुप्ता ने बताया की कमलेश के खिलाफ सफाई कार्यों में लापरवाही बरतने आदि की शिकायतें मिली थी। इस पर विभागीय जांच प्रस्तावित की गई है। कार्यवाहक सफाई निरीक्षक के रूप में मुकेश कुमार धामोनियां को नियुक्त किया गया है।


ठेकेदार के खिलाफ शिकायत दी
जलदाय विभाग में कार्यरत कनिष्ठ अभियंता मधु गुप्ता ने एक ठेकेदार के खिलाफ कोतवाली थाने में बिल बनाने के लिए दबाव बनाने की शिकायत की है। एएसआई नरेन्द्र सिंह ने बताया कि कनिष्ठ अभियंता ने ठेकेदार विजय मीना के खिलाफ शिकायत दी। इसमें बताया कि कार्य पूरा नहीं होने पर भी ठेकेदार द्वारा बिल बनाने का दबाव बनाया जा रहा है। इसे लेकर कहासुनी भी हुई। पुलिस ने घटनाक्रम की जानकारी लेकर जांच शुरू कर दी है।

 

हत्या के आरोपी 5 दिन के पुलिस रिमांड पर
बालेर. गत दिवस चम्बल नदी पर ले जाकर बिचपुरी मिश्रान के युवक की हत्या के आरोपियों को बुधवार को कोर्ट में पेश किया गया। दो बाल अपचारियों को भी बाल न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें 5 दिन के पुलिस रिमांड पर सौंपा है। बहरावण्डा कला थानाधिकारी हेमेन्द्र सिंह चौधरी ने बताया कि आरोपियों से मृतक बलराम बैरवा के मोबाइल, पर्स भी जब्त किए हैं।

Ravi Mathur Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned