scriptखुद के खर्चे पर करवाई तलाई की सफाई | Cleanliness | Patrika News

खुद के खर्चे पर करवाई तलाई की सफाई

locationसवाई माधोपुरPublished: May 23, 2018 12:55:31 pm

Submitted by:

Subhash

खुद के खर्चे पर करवाई तलाई की सफाई

patrika

जेसीबी व ट्रैक्टर द्वारा तलाई की खुदाई के दौरान मौजूद ग्रामीण व नालों की सफाई करते मोहल्लेेवासीे।

बौंली. खिरखड़ी के समीप हटवाड़ी आश्रम की तलाई पर आम नागरिकों व युवाओं ने जमकर पसीना बहाया। जल संरक्षण के प्रति जागरूकता दिखाते हुए गांव के युवाओं ने बिना किसी सरकारी सहायता लिए अपने स्तर से ही पैसा इक_ा कर सफाई की। युवाओं ने तलाई की खुदाई के लिए जेसीबी से खुदाई करवा कर ट्रैक्टर ट्रॉली द्वारा तलाई से मिट्टी निकाली गई। गांव के हरकेश अध्यापक और पप्पूलाल ने बताया कि हटवाड़ी आश्रम आसपास के क्षेत्र में श्रद्धा का स्थान है। आश्रम स्थित तलाई काफी समय से सूखी पड़ी हुई है, बिना किसी सरकारी मदद के ग्रामीणों के सहयोग से ही तलाई की सफाई और जीर्णोद्धार कार्य किया जा रहा।
सफाई कर किया श्रमदान
भाड़ौती. कस्बे में राजकीय माध्यमिक विद्यालय की ओर जाने वाले रास्ते पर हो रहे कीचड़ से परेशान मोहल्लेवासियों ने मंगलवार सुबह श्रमदान किया। बूथ अध्यक्ष धनसिंह मीणा बताया कि स्कूल की ओर जाने वाले रास्ते पर नालियां अवरुद्ध होने के कारण रास्ते में कीचड़ फैल जाता था। जिसके चलते राहगीर व मोहल्लेवासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। मोहल्लेवासियों ने नाली की सफाई करवाने में श्रमदान कर अपनी भागीदारी निभाई।
सवाईमाधोपुर ञ्च पत्रिका. भारतीय किसान संघ के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर कर्ज माफ कराने व फसलों का उचित मूल्य दिलाने की मांग की। तहसील अध्यक्ष घनश्याम मीणा ने बताया कि किसानों ने समर्थन मूल्य पर अपना पंजीयन करा दिया है, लेकिन उनका नम्बर ही नहीं आ रहा है। इसके अतिरिक्त ज्ञापन में ग्रामीण क्षेत्रों में पानी के प्रबंध करने आदि कई मांगें शामिल हैं।
किसानों का प्रदर्शन आज
सवाईमाधोपुर ञ्च पत्रिका. कर्ज माफी आदि विभिन्न लंबित मांगों को लेकर बुधवार को चौथ का बरवाड़ा में उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा। तहसील अध्यक्ष रामजीलाल मीणा ने बताया कि जिले में सूखे के आसार होने से किसानों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन सरकार किसानों की मांगों पर ध्यान नहीं दे रही है। इससे किसानों में रोष है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो