स्वच्छता और खुशहाल शिवाड़ कार्यक्रम आयोजित,कचरा पात्र का किया लोकार्पण

abhishek ojha

Publish: Feb, 15 2018 03:21:58 (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
स्वच्छता और खुशहाल शिवाड़ कार्यक्रम आयोजित,कचरा पात्र का किया लोकार्पण

स्वच्छता और खुशहाल शिवाड़ कार्यक्रम आयोजित,कचरा पात्र का किया लोकार्पण

शिवाड़. कस्बे में महाशिवरात्रि महोत्सव पर शिवाड़ समाज जयपुर द्वारा स्वच्छ शिवाड़, खुशहाल शिवाड़ कार्यक्रम आयोजित किया। इस अवसर पर सवाईमाधोपुर जिला प्रमुख विनीता मीणा ने कचरा पात्र का लोकार्पण किया।

इस अवसर पर शिवाड़ समाज के वरिष्ठ पदाधिकारी सतीश पाराशर, कोषाध्यक्ष नवल कुमार जैन, समाजसेवी सेवानिवृत्त शिक्षक नंदलाल पाराशर, घुश्मेश्वर द्वादश ज्योतिर्लिंग ट्रस्ट शिवाड़ अध्यक्ष प्रेम प्रकाश शर्मा, ग्राम पंचायत सेवा सरपंच गीता शर्मा, शिवाड़ पंचायत सचिव जितेंद्र शर्मा व सारसोप पंचायत सचिव सत्यनारायण मीणा ने जिला प्रमुख का माल्यार्पण कर स्मृति चिह्न भेंट किया। इस अवसर पर वरिष्ठ पत्रकार हरीश पाराशर भी मौजूद रहे।

सरकारी विद्यालयों का भी होगा अपना 'लोगो
जिले के उत्कृष्ट 188 स्कूूलों को शिक्षा के क्षेत्र में अलग पहचान मुहैया कराने की कवायद
गंगापुरसिटी. गांव और शहर में तेजी से बढ़ रही निजी स्कूूलों से प्रतिस्पद्र्धा करने के लिए शिक्षा विभाग ने कदम बढ़ा दिए हैं। सरकारी स्कूूलों को निजी विद्यालयों के स्तर तक लाने के लिए विभाग की ओर से नित नए प्रयास कर विद्यार्थियों की संख्या बढ़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

इसी का नतीजा है कि निजी स्कूूलोंं की तरह ही शिक्षा विभाग ने प्रदेश के सरकारी स्कूूलों को भी अलग पहचान देने के उद्देश्य से 'लोगोÓ जारी किया है। इसकी शुरुआत फिलहाल उत्कृष्ट विद्यालयों से की गई है। अगले शिक्षा सत्र से पहले समस्त सरकारी स्कूूलों को लोगो जारी किया जाएगा।

यह लोगो उत्कृष्ट विद्यालय के मुख्य द्वार पर बनवाया जाएगा। इससे न केवल सम्बन्धित विद्यालय की अलग पहचान होगी, बल्कि विद्यालय में अध्ययनरत बच्चे भी उक्त लोगो की वजह से अलग पहचाने जाएंगे।

प्रदेश की कुछ स्कूूलों में निजी स्कूूलों की तरह यूनिफार्म सहित टाई व बेल्ट लगाने की भी कवायद शुरू की गई है, लेकिन लोगो के बिना स्कूल की पहचान नहीं हो पाती थी। उत्कृष्ट विद्यालयों की पहचान की समस्या को देखते हुए मुख्यालय ने ये लोगो जारी किया है। विद्यार्थियों की पहचान होगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned