scriptसीएम का दौरा स्थगित होने की सूचना पर छाई मायूसी | CM disapproves of the suspension of visit | Patrika News
सवाई माधोपुर

सीएम का दौरा स्थगित होने की सूचना पर छाई मायूसी

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाई माधोपुरAug 17, 2018 / 11:53 am

Abhishek ojha

सामान समेटने में जुटे

दौरा रद््द होते ही सामान समेटने में जुटे

सवाईमाधोपुर. सात दिन से चल रही मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की गौरव यात्रा के दूसरे चरण की तैयारियोंं को कार्यकर्ताओं में उत्साह था। भाजपा पदाधिकारी, कार्यकर्ताओं व लोग सुबह से ही सीएम की एक झलकपाने के लिए शेरपुर बजरिया व शेरपुरा हेलीपेड के समीप पहुंच गए, लेकिन जैसे ही दोपहर में सीएम के दौरे के स्थगित की खबर सुनते ही कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई। वे उल्टे पांव वापस लौट गए।

यूं मिली स्थगन की सूचना
यहां रणथम्भौर दुर्ग व शेरपुर हेलीपेड पर सुबह सात बजे पुलिस प्रशासन व सीएम सुरक्षाकर्मी पहुंच गए। इसके बाद भाजपा पदाधिकारियों के पहुंचना शुरू हुए। सुबह साढ़े आठ बजे पुलिस की ओर से हेलीपेड के भीतर प्रवेश देना शुरू किया। बाद में सीएम गौरव यात्रा वाहन वहां पहुंचा। संभागीय आयुक्त सुबीर कुमार सिंह, आईजी मालिनी अग्रवाल, एडीएम महेन्द्रसिंह लोढा, भाजपा पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, विधायक दीयाकुमारी, नगर परिषद सभापति डॉ. विमलाशर्मा हेलीपेड पर पहुंचे। जहां 10 बजे तक सीएम के नहीं आने पर लोगों में उनका दौरा स्थगित होने की बातें शुरू हो गई। इसके बाद संभागीय आयुक्त, आईजी व एडीएम वहां से वापस बजरिया की ओर चले गए।
उनके जाने के बाद पदाधिकारी व कार्यकर्ता भी वहां से एक-एक कर रवाना होने लगे। हालांकि जब तक औपचारिक घोषणा होना बाकी थी। बाद में परनामी व विधायक दीयाकुमारी ने कार्यकर्ताओं को दौरा स्थगित की सूचना दी। बाद में एक निजी होटल में प्रदेशाध्यक्ष मदनलाल सैनी ने पत्रकारवार्ता कर यात्रा के स्थगित होने की औपचारिक घोषणा भी कर दी। जिला मुख्यालय पर सुबह से ही पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त कर लिए थे। चप्पे-चप्पे पर पुलिसकर्मी तैनात थे। कलक्टे्रट से इन्दिरा सर्किल, रेलवे स्टेशन, हम्मीर पुलिया, रणथम्भौर सर्किल, रणथम्भौर रोड, शेरपुर हवाई पट्टी, रणथम्भौर दुर्ग स्थित हवाई पट्टी पर पुलिसकर्मी तैनात थे।

धरी रह गई सभी तैयारियां
जिला मुख्यालय सहित गंगापुरसिटी, बाटोदा आदि में पिछले एक सप्ताह से सीएम की दौरे की तैयारियां जोरों पर थी। पिछले एक सप्ताह से शहर की सड़कों की मरम्मत, डिवाइडर के रंग-रोगन, हेलीपेड व पार्टी के हॉर्डिंग्स आदि लगाने आदि के कार्य चल रहे थे। इससे शहर चमक गया, लेकिन सीएम के नहीं आने की सूचना से सभी तैयारियां धरी रह गई।

जगह-जगह सीएम के स्वागत में बनाए तोरण द्वार
सीएम की दौरे के तहत सीएम के प्रस्तावित मार्ग में जगह-जगह सवाईमाधोपुर विधायक व खण्डार विधायक , यूआईटी अध्यक्ष, नगर परिषद सभापति सहित पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं की ओर से इन्दिरा सर्किल से लेकर रणथम्भौर रोड तक करीब एक दर्जन स्वागत द्वार व मंच बने हुए थे। पार्टी के विधायक व पदाधिकारियों की ओर से सीएम की तैयारियों पर करीब 15 लाख का बजट खर्च हुआ है।

सैकड़ों किलो फूल मुरझाए
सीएम की यात्रा के मद्देनजर विभिन्न संगठनों व कार्यकर्ताओं ने सीएम के स्वागत के लिए विभिन्न जगहों पर पुष्पवर्षा करने की तैयार कर रखी थी। इसके लिए कार्यकर्ताओं ने सैकड़ों किलो गुलाब के फूल कोटा से मंगवाए थे, लेकिन सीएम की यात्रा ऐनवक्त पर स्थगित होने से कार्यकर्ताओं में मायूसी छा गई और स्वागत के लिए मंगवाए गए फूल मुरझा गए। वहीं सीएम के नहीं आने के बाद कई जगह सड़क पर मुरझाए हुए फूलों के ढेर नजर आए।

..और इंतजार में बैठे रही महिलाएं
सवाईमाधोपुर. मुख्यमंत्री की राजस्थान गौरव यात्रा को लेकर भाजपा पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को सुबह से ही हेलीपेड व त्रिनेत्र गणेशधाम पर आने का सिलसिला शुरू हो गया। कई पदाधिकारी वाहनों से पहुंचे तो कई कैंटर, मोटरसाइकिल, कार आदि से पहुंचे। मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर दूर-दूर से ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं भी हेलीपेड पहुंची। यात्रा स्थगित होने के बाद हेलीपेड मोड़ पर लोग कैंटरों से वापस लौटते दिखे। इसी प्रकार करीब आधे दर्जन से अधिक महिलाएं हाथों में भाजपा की झंडियां लेकर मुख्यमंत्री का इंतजार करती दिखाई दी। इसी प्रकार हेलीपेड पर दो दर्जन से अधिक कार्यकर्ता बाइक रैली के रूप में हेलीपेड पहुंचे लेकिन जैसे ही उनको स्थगित की सूचना मिली, वे निराश होकर वापस लौट गए।

रंगोली से एक साइड से निकले वाहन : मुख्यमंत्री के प्रस्तावित दौरे को लेकर नगरपरिषद के तत्वावधान में बुधवार रात से ही कर्मचारी रंगोली बनाने में जुटे रहे। इस दौरान जिला कलक्ट्रेट रोड पर नगरपरिषद के सामने बैरिकेट््स लगाकर एक साइड से यातायात को बंद किया था। इससे लोगों को परेशानी हुई।

दौरा रद््द होते ही सामान समेटने में जुटे : जिला मुख्यालय पर मुख्यमंत्री आगमन को लेकर बजरिया में अम्बेडकर सर्किल, खण्डार विधायक आवास के सामने रणथम्भौर रोड, रणथम्भौर सर्किल सहित कई जगहों पर स्वागत मंच बनाए गए लेकिन सीएम का दौरा रद््द होने से सभी तैयारी धरी रह गई। करीब दो दिन से तैयारी में जुटे कर्मचारियों को बड़ी परेशानी हुई।

पोस्टरों को भरा गाड़ी में : सीएम के आगमन को लेकर जगह-जगह पोस्टर व बैनर लगाए गए लेकिन यात्रा स्थगित होने के बाद अपराह्न तीन बजे कर्मचारियों ने पोस्टर व बैनरों को वापस उतार गाड़ी में रखते नजर आए।

Home / Sawai Madhopur / सीएम का दौरा स्थगित होने की सूचना पर छाई मायूसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो