scriptसीएम राजे के दाैरे को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट, तीन दिन रहेंगी सवाई माधोपुर जिले में | Cm Raje Sawai Madhopur Visit | Patrika News

सीएम राजे के दाैरे को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट, तीन दिन रहेंगी सवाई माधोपुर जिले में

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 05, 2018 06:26:42 pm

Submitted by:

santosh

चौथ का बरवाड़ा कस्बे में 6 जून बुधवार को सीएम वसुंधरा राजे का दौरा होने होने के कारण प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है।

Cm Raje Sawai Madhopur Visit

सीएम राजे के दाैरे को लेकर प्रशासन पूरी तरह अलर्ट, तीन दिन रहेंगी सवाई माधोपुर जिले में

सवाई माधोपुर। जिले के चौथ का बरवाड़ा कस्बे में 6 जून बुधवार को सीएम वसुंधरा राजे का दौरा होने होने के कारण प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गया है।

इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं तथा प्रशासन द्वारा जोर शोर से की जा रही तैयारियों को अंतिम रुप दिया जा रहा है। साथ ही अधिकारी द्वारा बार-बार तैयारियों का जायजा लिया जा रहा है। मुख्यमंत्री यहां हेलीकॉप्टर से बुधवार को पहुंचेगी।
ऐसे में हेलीकॉप्टर पर उतारने के लिए मेला मैदान में हेलीपैड तैयार किया जा रहा है। मंगलवार को तहसील प्रशासन तथा ग्राम पंचायत प्रशासन पुलिस जाब्ते के साथ चौथ माता मार्ग पर पहुंचकर दुकानदारों द्वारा कर रखा अतिक्रमण हटाया गया।
वहीं पंचायत प्रशासन द्वारा सफाई कार्य भी तेजी से किया जा रहा है। मुख्यमंत्री का दौरा होने के कारण प्रशासन की नींद उड़ी हुई है तथा देर रात तक प्रशासन अधिकारी जाकर व्यवस्थाओं का जायजा ले रहे हैं। कार्यक्रम स्थल की विशेष तैयारी की जा रही है।
मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे 6, 7 एवं 8 जून को सवाई माधोपुर जिले का भ्रमण करेगी। मुख्यमंत्री की यात्रा की पूर्व तैयारियों को लेकर रविवार को जिला कलक्टर पीसी पवन ने रविवार को कलक्ट्रेट सभागार में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली।
इस दौरान विभागवार अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। कलक्टर पीसी पवन ने बताया कि 6 जून को सुबह चौथ का बरवाड़ा में मुख्यमंत्री का हैलिकॉप्टर से आमगन होगा। इस दौरान चौथ माता ट्रस्ट धर्मशाला में खण्डार विधान सभा क्षेत्र के विकास कार्यों से संबंधित विकास प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगी।
इस दौरान राज्य सरकार व केन्द्र सरकार की लोक कल्याणकारी व फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात भी करेंगी। धर्मशाला परिसर में ही मुख्यमंत्री खण्डार विधान सभा क्षेत्र के बुद्धिजीवियों के साथ जनसंवाद करेंगी।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का हैलिकॉप्टर 7 जून को गंगापुर सिटी के राजकीय महाविद्यालय में बनाए गए हैलिपेड पर पहुंचेगा। यहां से मुख्यमंत्री गंगापुर सिटी के पार्थ रिसोर्ट होटल में बामनवास विधान सभा क्षेत्र के विकास कार्यों को प्रदर्शित करने वाली विकास प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगी।
यहीं पर मुख्यमंत्री राज्य व केन्द्र सरकार की लोक कल्याणकारी व फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात भी करेंगी। गंगापुर सिटी के पार्थ रिसोर्ट होटल में ही मुख्यमंत्री बामनवास विधान सभा क्षेत्र के बुद्धिजीवियों के साथ जनसंवाद करेंगी।
इसी प्रकार 8 जून अग्रवाल मैरिज हॉल में मुख्यमंत्री गंगापुर सिटी विधान सभा क्षेत्र के विकास कार्यों को दर्शाने वाली विकास प्रदर्शनी का अवलोकन करेंगी। इस दौरान मुख्यमंत्री राज्य व केन्द्र सरकार की लोक कल्याणकारी व फ्लैगशिप योजनाओं के लाभार्थियों से मुलाकात करेंगी। गंगापुर सिटी के अग्रवाल मैरिज हॉल में गंगापुर सिटी विधान सभा क्षेत्र के बुद्धिजीवियों के साथ जनसंवाद होगा।
जिला कलक्टर ने बताया कि इस दौरान सभी विभागों की लोक कल्याणकारी योजनाओं व संबंधित विधान सभा क्षेत्र में हुए विकास कार्यों पर आधारित विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया जाएगा। इस मौके पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पीयूष सामरिया, जिला पुलिस अधीक्षक मामनसिंह, अतिरिक्त जिला कलक्टर महेन्द्र लोढ़ा, अतिरिक्त मुख्यकार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो