scriptखाद के कट््टो का भौतिक सत्यापन करने पहुंचे कलक्टर | Collector arrived to do physical verification of compost bags | Patrika News

खाद के कट््टो का भौतिक सत्यापन करने पहुंचे कलक्टर

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 23, 2021 08:50:13 pm

Submitted by:

Subhash

खाद के कट््टो का भौतिक सत्यापन करने पहुंचे कलक्टर

खाद के कट््टो का भौतिक सत्यापन करने पहुंचे कलक्टर

सवाईमाधोपुर. जीएसएस फलौदी का निरीक्षण कर उपलब्ध खाद का भौतिक सत्यापन करते कलक्टर।

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्टर ने बुधवार शाम चार बजे ग्राम सेवा सहकारी समिति फलौदी का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने सहकारी समिति के गोदाम में स्टॉक के अनुसार खाद के उपलब्ध 239 कट्टों का भौतिक सत्यापन भी किया। खाद की उपलब्धता तथा सहकारी समिति के सदस्यों को ऋण वितरण कार्य के संबंध में जानकारी ली। सहकारी समिति के सह सचिव ने रिकवरी के संबंध में भी कलक्टर को जानकारी दी।
कलक्टर ने सहकारी समिति के परिसर में पौधरोपण करवाने तथा सौन्दर्यकरण करवाने के निर्देश भी दिए। उन्होंने किसानों को निर्धारित दर पर खाद की उपलब्धता करवाने के संबंध में सवाल-जवाब कर फीडबैक लिया। निरीक्षण के दौरान कलक्टर ने रास्ते में गाडिय़ा लुहार परिवारों के लोगों से संवाद किया। उन्होंने गाडिय़ा लुहार परिवारों को सरकार की ओर से मिली सुविधाओं, मकान के पट्टे, टीकाकरण तथा अन्य योजनाओं के संबंध में फीडबैक लिया। उनको कोरोना गाइड लाइन की पालना करने, मास्क लगाने तथा वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित किया। उन्होंने गाडिया लुहार परिवारों के व्यवसाय, बालकों की शिक्षा तथा परिवार के पालन पोषण के संबंध में चर्चा की।
रवांजना डूंगर थाने का किया निरीक्षण
जिला कलक्टर रवांजना डूंगर थाने का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं जांचा। निरीक्षण के दौरान उपलब्ध कार्मिकों व थाना क्षेत्र में हिस्ट्रीशीटर, लाईसेन्सी हथियार, ऑनलाईन एफआईआर दर्ज करने तथा पैंडिंग मुकदमों के संबंध में जानकारी ली। उन्होंने थाना क्षेत्र के गांवों तथा अपराध नियंत्रण के संबंध में भी सवाल-जवाब दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो