लक्ष्य प्राप्ति के लिए जुटें

लक्ष्य प्राप्ति के लिए जुटें

Shrikant Singh Sharma | Publish: Mar, 14 2018 03:55:58 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

लक्ष्य प्राप्ति के लिए जुटें

भगवतगढ़. आदलवाड़ा ग्राम पंचायत के गांव बोरदा के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय में आयोजित वार्षिक उत्सव समारोह में एडीपीसी मनमोहन दाधीच ने बच्चों से लक्ष्य प्राप्ति के लिए कड़ी मेहनत करने को कहा। उन्होंने कहा कि कड़े परिश्रम से व्यक्ति असंभव को भी संभव कर सकता है। संस्था के प्रधानाध्यापक महेंद्र सिंह ने बताया कि इस अवसर पर चौथ का बरवाड़ा बीईओ रमेश चंद मीना एवं सवाईमाधोपुर एबीईओ कृष्णानंद गुप्ता ने भी बच्चों को संबोधित किया। कार्यक्रम में खंडार बीईओ भरतलाल मीना, रमसा पीओ रघुवर दयाल मथुरिया, अभिभावक एवं बच्चे उपस्थित थे।


रोजगारोन्मुखी प्रशिक्षण के लिए महिलाओं एवं युवतियों का चयन
भगवतगढ़. दीनदयाल ग्रामीण विकास योजना के अंतर्गत महिलाओं को क रोज गार उपलब्ध कराने के लिए उन्हें एडवांस एपैरल मैन्युफैक्चरिंग तथा वेब डिजाइनिंग एवं पब्लिशिंग असिस्टेंट में आगामी दिनों में प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके लिए कस्बे के अटल सेवा केंद्र में जयपुर की संस्था आरएसडब्ल्यूएम लिमिटेड की ओर से एक दिन का शिविर लगाकर गरीब तबके की दसवीं एवं बारहवीं कक्षा उत्तीर्ण युवतियों एवं महिलाओं का चयन किया गया। संस्था के प्रेमचंद वर्मा ने बताया कि चयनित युवतियों एवं महिलाओं को जयपुर में आगामी दिनों में साढ़े सात माह का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। प्रशिक्षण के बाद इन महिलाओं को प्रमाण पत्र दिए जाएंगे। जिनके आधार पर इन्हें रोजगार उपलब्ध हो सकेगा। प्रशिक्षण के लिए कस्बे से बारह युवतियों एवं महिलाओं का चयन किया गया।


अनाज भंडारण की टंकियां व कुट्टी मशीन पर अनुदान उपलब्ध
बाटोदा. कृषि विभाग की ओर से कृषकों को अनाज भंडारण की टंकी एवं चारा कुट्टी मशीन के लिए अनुदान दिया जा रहा है। सहायक कृषि अधिकारी सुरेश चंद्र सोनी ने बताया कि अनुदान के लिए कृषकों को संबंधित कृषि पर्यवेक्षक से पत्रावली तैयार करवाकर ऑनलाइन करवानी है। यह अनुदान योजना 20 मार्च तक प्राप्त आवेदनों पर ही देय है। इसके बाद अनुदान देना संभव नहीं होगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned