scriptप्रतिभा खोज महोत्सव के लिए समितियां गठित | Committees constitute for talent search festival | Patrika News

प्रतिभा खोज महोत्सव के लिए समितियां गठित

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 07, 2019 03:35:36 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

प्रतिभा खोज महोत्सव के लिए समितियां गठित

ब्लॉक स्तरीय बैठक लेते उप जिला कलक्टर।

बौंली. ब्लॉक स्तरीय बैठक लेते उप जिला कलक्टर।

सवाईमाधोपुर. जिले में युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव के आयोजन के लिए जिला एवं ब्लॉक स्तर पर समितियों का गठन किया है। जिला स्तरीय समिति में अध्यक्ष जिला कलक्टर होंगे। जिला पुलिस अधीक्षक, अतिरिक्त जिला कलक्टर, नगरपरिषद आयुक्त, जिला युवा समन्वयक एनवाईकेएस, जिला शिक्षा अधिकारी माध्यमिक, जिला खेल अधिकारी, कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय सेवा योजना एवं जिले में कार्यरत संगीत संस्थान के प्रतिनिधि समिति के सदस्य होंगे। भारत स्काउट एवं गाइड सीओ को आयोजन सचिव नियुक्तकिया है।

बालिका शिक्षा पर जोर
चौथकाबरवाड़ा. अपना मित्र परिषद के तत्वावधान में सवाईमाधोपुर में एक निजी मैरिज गार्डन में खटीक समाज की ओर से प्रतिभा सम्मान समारोह कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इस अवसर पर सामान्य ज्ञान प्रतियोगी परीक्षा में टॉप 40 परीक्षार्थियों का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में भीलवाड़ा शाखा के सदस्यों ने बालिका शिक्षा पर जोर देते हुए समाज की ओर से कम्पीटिशन क्लासेज संचालन की बात कही। इसके साथ ही कार्यक्रम में समाज के भामाशाह कमलेश पहाडिय़ा सहित अन्य भामाशाहों का भी सम्मान किया गया।
युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव को लेकर बैठक
बौंली. आगामी 13 फरवरी को आयोजित ब्लॉक स्तरीय युवा सांस्कृतिक प्रतिभा खोज महोत्सव के लिए बुधवार को उप जिला कलक्टर विजेन्द्र मीणा ने ब्लॉक के समस्त पीईईओ की बैठक ली। बैठक में उप जिला कलक्टर ने महोत्सव का उद्देश्य बताया। स्काउट सचिव भुवनेश शर्मा ने बताया कि चतुर्थ युवा महोत्सव में लोक नृत्य, लोक गीत, एकल गायन, क्लासिकल डांस, कत्थक, भारतनाट्यम, ओडीसी, चित्रकला, आशुभाषण, क्लासिकल इंस्ट्रूमेंट, सितार, तबला, हारमोनियम, साथ में विलुप्त होती कलाएं रावणहत्या, रम्मत, अलगोजा, कठपुतली की प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाएगा। इसमें 15 से 29 वर्ष तक की आयु वाले कलाकार भाग लेंगे। ब्लॉक स्तरीय कार्यक्रम में विजेता जिला स्तरीय कार्यक्रम में भाग लें सकेंगे। कलाकारों को 10 फरवरी तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराना होगा। बैठक में सीबीईओ कैलाश, बीईईओ पल्लीवाल मीणा, ब्लॉक सांख्यिकी अधिकारी व कार्यक्रम प्रभारी रामबिलास प्रजापति एवं ब्लॉक के समस्त पीईईओ उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो