script

पुजारी की भूमि पर जबरन कब्जा करने की शिकायत

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 10, 2020 08:06:21 pm

पुजारी की भूमि पर जबरन कब्जा करने की शिकायत

पुजारी की भूमि पर जबरन कब्जा करने की शिकायत

सवाईमाधोपुर जिला कलक्ट्रेट परिसर में जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपने आए अखिल भारतीय पुजारी संघ के पदाधिकारी व लोग।

सवाईमाधोपुर. अखिल भारतीय पुजारी संघ के जिलाध्यक्ष बनवारी लाल वैष्णव के नेतृत्व में लोगों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर मलारना डूंगर के बडग़ांव कहार में भू माफियाओं की ओर से पुजारी की जमीन पर जबरन कब्जा करने की शिकायत की है।
ज्ञापन में बताया कि बड़ागांव कहार में 8.91 हैक्टेयर भूमि को लेकर गत 22 अगस्त 2016 को न्यायालय ने लेटर ऑफ एडमिनिस्टेशन जारी कर पीडि़त परिवार के पक्ष में आदेश जारी किए थे। इसके बाद छह जनवरी को पीडि़त परिवार के पक्ष में प्रशासन ने पत्र जारी कर रखा है। इसको लेकर न्यायालय राजस्व मण्डल अजमेर ने 15 नवम्वर 2019 को पुजारी को उक्त मंदिर देखरेख की जिम्मेदारी दी। लेकिन इन आदेशों के बाद भी भू माफियाओं की ओर से कब्जा किया जा रहा है। मना करने पर मारपीट की जाती है। लोगों ने पुलिस चौकी भाड़ौती व मलारना डूंगर तहसीलदार को आदेशित कर मय जाप्ता पीडि़त परिवार के खेत की भूमि पर बुवाई कराने की मांग की।
मंदिर पुजारी को जिंदा जलाने पर जताया रोष
सवाईमाधोपुर. करौली जिले के सपोटरा क्षेत्र के बूकना गांव में पुजारी को जिंदा जलाने पर लोगों ने रोष जताया है। प्रदेश मंत्री जितेन्द्र गोठवाल ने बताया कि पुजारी को जिंदा जलाने की घटना गहलोत सरकार के जर्जर कानून व्यवस्था का एक और नमूना है। ये दिल दहलाने वाली घटना बेहद दुर्भाग्यपूर्ण व निंदनीय है। सरकार की लचर कानून व्यवस्था का एक और प्रमाण है। उन्होंने सरकार से दोषियो की शीघ्र गिरफ्तार कर पीडि़त परिवार को न्याय दिलाने की मांग की।

ट्रेंडिंग वीडियो