scriptकोरोना इफेक्ट: प्रत्याशियों द्वारा पैर छूने पर कतरा रहे मतदाता | Corona Effect: Voters Staring at Candidates Touching Their Feet | Patrika News

कोरोना इफेक्ट: प्रत्याशियों द्वारा पैर छूने पर कतरा रहे मतदाता

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 22, 2020 07:57:45 pm

Submitted by:

rakesh verma

कोरोना इफेक्ट: प्रत्याशियों द्वारा पैर छूने पर कतरा रहे मतदाताप्रत्याशी कोरोना की सावधनियों को भी कर रहे दरकिनारप्रचार का समय सात दिन होने से बढ़ी मुश्किलबामनवास. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से इस बार ग्राम पंचायतों में पंच सरपंच के चुनावों का पैटर्न बदले जाने से खासी मुश्किलें मतदाताओं को हो रही है।

कोरोना इफेक्ट: प्रत्याशियों द्वारा पैर छूने पर कतरा रहे मतदाता
प्रत्याशी कोरोना की सावधनियों को भी कर रहे दरकिनार
प्रचार का समय सात दिन होने से बढ़ी मुश्किल
बामनवास. राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से इस बार ग्राम पंचायतों में पंच सरपंच के चुनावों का पैटर्न बदले जाने से खासी मुश्किलें मतदाताओं को हो रही है। अब सात दिनों का समय प्रचार के लिए मिल जाने से प्रत्याशी तथा उनके समर्थक रोज रोज मतदाताओं के दरों पर दस्तक दे रहे हैं। वर्तमान में कोरोना संक्रमण के चलते लोग वैसे ही एक दूसरे से दूरी बनाकर रखना पसंद करते हैं। लेकिन प्रत्याशियों द्वारा रोजाना दी जा रही दस्तक से अब लोग खिन्न होने लगे हैं। ग्राम लिवाली, ककराला, गुडला आदि के मतदाताओं ने बताया कि कोरोना एडवायजरी के चलते पैर छूने पर प्रतिबंध होने के बावजूद प्रत्याशी तथा उनके परिजन जबरन पैर छूने का प्रयास करते हैं। ग्रामीण क्षेत्र में प्रत्याशी तथा उनके समर्थक मास्क के उपयोग को लेकर भी जागरूक नहीं हैं। चुनाव प्रचार के दौरान ज्यादातर लोगों के चेहरों पर मास्क दिखाई नहीं देते। चुनाव चिन्ह आवंटन से अब तक तीन दिन का समय प्रचार में बीत चुका है।
पहले व अब प्रचार में अंतर
पूर्व में पंच सरपंच का चुनाव बैलेट पेपर से होता था। शाम तीन बजे चुनाव चिन्ह आवंटित होने के बाद केवल एक रात का समय प्रचार के लिए मिल पाता था। अगले दिन मतदान हो जाता था। ऐसे में केवल रात भर प्रचार चलता था। लेकिन निर्वाचन आयोग द्वारा मतदान ईवीएम से कराए जाने के कारण चुनाव आवंटन के बाद से मतदान तक सात दिवस का समय दिया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो