कोरोना का पलटवार, मिले नए 27 संक्रमित

कोरोना का पलटवार, मिले नए 27 संक्रमित

-इसके अलावा 3 जनों के रिपीट सैंपल पॉजिटिव
-लोग बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर कर रहे मास्क व सामाजिक दूरी से किनारा

गंगापुरसिटी. जिले में त्योहारी सीजन में कोरोना को लेकर बरती गई लापरवाही अब भारी पड़ती दिख रही है। आलम है कि शुक्रवार को मिली कोरोना जांच रिपोर्ट ने अब तक के सभी आंकड़ों को बौना साबित कर दिया। जांच रिपोर्ट में 30 जनों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

By: rakesh verma

Published: 20 Nov 2020, 10:20 PM IST

फोटो है... कोरोना का पलटवार, मिले नए 27 संक्रमित

-इसके अलावा 3 जनों के रिपीट सैंपल पॉजिटिव
-लोग बाजारों व सार्वजनिक स्थानों पर कर रहे मास्क व सामाजिक दूरी से किनारा

-प्रशासन ने नहीं दिया ध्यान तो स्थित हो सकती है चिंताजनक
-संदिग्ध केस बढ़ा रहे कोरोना संक्रमण का खतरा

गंगापुरसिटी. जिले में त्योहारी सीजन में कोरोना को लेकर बरती गई लापरवाही अब भारी पड़ती दिख रही है। आलम है कि शुक्रवार को मिली कोरोना जांच रिपोर्ट ने अब तक के सभी आंकड़ों को बौना साबित कर दिया। जांच रिपोर्ट में 30 जनों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हालांकि इनमें से 3 रिपीट पॉजिटिव केस हैं। ऐसे में एकाएक हुए कोरोना विस्फोट ने चिकित्सा महकमे व प्रशासनिक स्तर पर चिंता बढ़ा दी। इससे पहले बीसीएमओ क्षेत्र में अब तक 442 पॉजिटिव केस मिल चुके हैं। हालांकि इनमें से 408 केस रिकवर हो गए थे। वर्तमान में दिनो-दिन सर्द होते मौसम के बीच कोरोना के पलटवार ने लोगों के बीच स्वास्थ्य सम्बन्धी चिंता बढ़ा दी है, हालांकि लोग अब भी कोरोना के खौफ को नजर अंदाज करते हुए मास्क व सामाजिक दूरी के प्रति सरेआम लापरवाही बरत रहे हंै। आमजन सरकारी गाइडलाइन के प्रति गंभीरता नहीं बरत रहे हैं। चिकित्सकों के अनुसार सर्दी बढऩे के साथ खान-पान में भी बदलाव हो गया है, वहीं त्योहारों पर मेल मिलाप बढऩे से भी कोरोना संदिग्ध केस बढऩे लगे है। शुक्रवार को अस्पताल में सैंपलिंग की लिए खासी भीड़ नजर आई। मौसम में बदलाव से लोगों के गले में खराश, जुकाम, बुखार एवं खांसी की शिकायत बढ़ रही है। ऐसे में अब बरती गई लापरवाही कोरोना संक्रमण के खतरे को बढ़ा सकती है। (ब.उ.)
एक तिहाई पॉजिटिव

कोरोना जांच रिपोर्ट में हर तीसरा सैंपल पॉजिटिव मिला है। दरअसल सामान्य चिकित्सालय से 18 नवम्बर को 94 सैंंपल जांच के लिए भेजे गए। जिनकी रिपोर्ट शुक्रवार को मिली। इनमें से 30 सैंपल पॉजिटिव मिले है। ये सभी सैंपल दीपावली त्योहार के बाद लिए गए हैं।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned