scriptCorona: Wedding ceremonies will fade again | कोरोना: फिर फीकी रहेगी शादी समारोहों की धूम | Patrika News

कोरोना: फिर फीकी रहेगी शादी समारोहों की धूम

कोरोना: फिर फीकी रहेगी शादी समारोहों की धूम

सवाई माधोपुर

Published: January 14, 2022 01:45:31 pm

सवाईमाधोपुर. मलमास समाप्त होते ही भले ही मकर संक्रांति के बाद वैवाहिक सहित अन्य कार्यक्रम शुरू हो जाएंगे। लेकिन कोरोना के साए के चलते इस बार फिर शहनाई की गूंज फीकी रहेगी। पाबंदिया बढऩे से विवाह आयोजकों की भी परेशानियां बढ़ गई है। सीमित मेहमान होने से विवाह आयोजकों को बुकिंगे निरस्त करानी पड़ रही है।
कोरोना की तीसरी लहर में दिनों-दिन घातक होती जा रही है। जिले में दिनो-दिन बड़ी संख्या में पॉजिटिव केस सामने आ रहे है। इसके चलते राज्य सरकार ने गत दिनों नई गाइडलाइन जारी कर आमजन से एहतियात बरतने की अपील की है। वहीं कोरोना ओमिक्रॉन वायरस से बचाव के लिए शादी समारोह में शामिल होने वाले लोगों की संख्या में 200 व 100 से घटाकर निकाय क्षेत्रों में 50 और ग्रामीण इलाकों में 100 सदस्यों की अधिकतम संख्या तय कर दी है। हालांकि इसमें बैंड वादकों की संख्या शामिल नहीं की है। लेकिन शहनाई की गूंज भी मंद पड़ेगी। वहीं कोविड गाइड लाइन का उल्लंघन करने पर अलग-अलग जुर्माना राशि का प्रावधान तय करते हुए मैरिज होमों को सीज करने तक की हिदायत दी है।
इस महीने सर्वाधिक सावे
जानकारी के अनुसार जिले में इस महीने में मलमास समाप्त होते ही करीब 1 हजार शादियां होगी। मैरिज इवेंट्स से जुड़े लोगों के अनुसार जिले में जनवरी में 3 सावों पर पर 1000 से ज्यादा शादियां होने का अनुमान है। अब शहरों में 50 व देहात क्षेत्र की शादी समारोह में 100 लोग शामिल होने की लिमिट तय होने से वर-वधु पक्ष असमंजस में हैं। कोरोना की नई गाइड लाइन से दूसरी लहर के बाद बमुश्किल पटरी पर लौटे कारोबारी फिर से संकट की स्थिति में हैं। जबकि, शादी वाले परिवार भी पशोपेश में हैं।
एक दर्जन बसें हुई कैसिंल
शहर में निजी बस संचालक रामचरण ने बताया कि कोरोना के साए के चलते जनवरी व फरवरी में विवाह आयोजकों ने एक दर्जन बस को रद््द कर दिया है। उन्होंने बताया कि 16 जनवरी को एक, 22 जनवरी को तीन व 23 जनवरी को चार बसे रद््द हुई है, जबकि फरवरी में चार बसे कैसिंल हुई है। सावों के सीजन में बसों के कैसिंल होने से आर्थिक नुकसान उठाना पड़ेगा।
इस महीने चार मुहूर्त
पं.लालचंद गौतम ने बताया कि इस महीने 21, 22, 23 व 24 जनवरी के विशेष विवाह मुहूर्त है। वहीं अगले महीने में 5 फरवरी बसंत पंचमी,6, 10, 18, 19 फरवरी के विशेष विवाह मुहूर्त है। उन्होंने बताया कि इस दौरान जिले में करीब एक हजार से अधिक शादियां होगी। वहीं जिला मुख्यालय पर ढाई से अधिक शादियां होगी।
कोरोना: फिर फीकी रहेगी शादी समारोहों की धूम
सवाईमाधोपुर में विवाह के लिए सजा एक मैरिज गार्डन।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

क्या सच में बुझा दी गई अमर जवान ज्योति? केंद्र सरकार ने दिया जवाबVideo: बॉम्बे हाई कोर्ट के जज के चैंबर में मिला 5 फीट लंबा सांप, वन विभाग की टीम ने किया रेस्क्यूदिल्ली उपराज्यपाल ने आप सरकार के प्रस्ताव को किया खारिज, वीकेंड कर्फ्यू हाटने और प्रतिबंधों में ढील से इनकारUP Assembly Elections 2022 : एकाएक राजनीति में उतरकर इन महिलाओं ने सबको चौंकाया, बटोरी सुर्खियांभारत के इलेक्ट्रिक वाहन बाजार में Adani Group की हो सकती है धमाकेदार एंट्री, कंपनी ने ट्रेडमार्क किया दायरआखिर करहल विधानसभा सीट से ही क्यों चुनाव लड़ना चाहते हैं अखिलेश यादवUP Election 2022: राहलु और प्रियंका ने जारी किया कांग्रेस का घोषणा पत्र, युवाओं पर फोकसइंडिया गेट पर लगेगी नेता जी की मूर्ति, पीएम मोदी ने ट्वीट की तस्वीर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.