scriptपार्षद बोले…जयपुर नगम निगम की तर्ज पर बने नगरपरिषद सभागार | Patrika News
सवाई माधोपुर

पार्षद बोले…जयपुर नगम निगम की तर्ज पर बने नगरपरिषद सभागार

सवाईमाधोपुर. पार्षद व पूर्व उपसभाति कपिल जैन ने बदहाल नगरपरिषद सभागार का मुद््दा उठाया। उन्होंने जयपुर नगर निगम की तर्ज पर नगरपरिषद सभागार बनाने का सुझाव दिया। वार्ड नं.७ गणेश नगर पार्षद अंचल शर्मा ने वार्ड में साफ-सफाई व नालियों की सफाई नहीं होने का मुद््दा उठाया। वहीं जनसंख्या के आधार पर सफाईकर्मी लगाने की […]

सवाई माधोपुरJun 25, 2024 / 11:19 am

Subhash Mishra

सवाईमाधोपुर..जिला परिषद सभागार में आयोजित बैठक में मुद््दे उठाते उपसभापति।

सवाईमाधोपुर. पार्षद व पूर्व उपसभाति कपिल जैन ने बदहाल नगरपरिषद सभागार का मुद््दा उठाया। उन्होंने जयपुर नगर निगम की तर्ज पर नगरपरिषद सभागार बनाने का सुझाव दिया। वार्ड नं.७ गणेश नगर पार्षद अंचल शर्मा ने वार्ड में साफ-सफाई व नालियों की सफाई नहीं होने का मुद््दा उठाया। वहीं जनसंख्या के आधार पर सफाईकर्मी लगाने की मांग की। पार्षद चंदनसिंह ने बम्बोरी में गरीबों के लिए बनाए गए आवासों पर हो रहे अतिक्रमण का मुद््दा उठाया। हाऊसिंग बोर्ड पार्षद जितेन्द्र शर्मा ने सीवरेज की समस्या व पिछले बोर्ड में पीडब्ल्यूडी से स्वीकृत रोड बनवाने का मामला उठाया।
शहर में बंद रोडलाइट पर जताई नाराजगी
पार्षदों ने शहर में बंद रोडलाइट की समस्या को प्रमुखता से उठाया था। पार्षदों का कहना है कि पिछले १५ दिन से शहर के कई वार्डों में रोडलाइटें बंद है। इससे रात के समय अंधेरा होने से आने-जाने में परेशानी होती है। उपसभापति अली मोहम्मद ने भी शहर की समस्या का मुद््दा उठाया। इसके अलावा पार्षदों ने लालमुंह के बंदर को पकड़वाने की मांग की।
बैठक में इन मुद््दों पर भी चर्चा कर दिए सुझाव
नगरपरिषद की बोर्ड की बैठक में प्रोपर्टी टैक्स, इन्र्फोमेंशन मैनेजमेंट सिस्टम(पीटीआईएमएस) के आधार पर राजस्व बढ़ाने, डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण, सवाईमाधोपुर से बाहर के पर्यटकों से शुल्क वसूली पर चर्चा की। इसके अलावा नगरपरिषद क्षेत्र में सरकारी जमीन पर हो रहे अतिक्रमण हटाने, सफाई व रोडलाइट की व्यवस्था ठीक कराने का मुद््दों उठाया। वहीं गैराज शाखा खुलवाकर मैकेनिकल इंजीनियर लगाने, शहर नगरपरिषद कार्यालय भवन की नीलामी, शहर व बजरिया में पार्किंग की व्यवस्था, बजरिया सिद्धि मंदिर के पीछे पुराने बस स्टैण्ड पर फूड जोन बनाने, दुकानों पर किराए पर पुन:विचार व दुकानों के ऊपर नए कर्मिशियल दुकानों का निर्माण व बाजार में खड़े बेतरतीब वाहनों को हटवाने व दो जेसीबी व ३० ऑटो टिपर वाहन क्रय करने पर चर्चा की।
…………………………
भ्रष्टाचार मुक्त नगरपरिषद का रहेगा प्रयास
बोर्ड की आयोजित बैठक में १४ मुख्य बिन्दुओं पर चर्चा कर सुझाव लिए है। शहर में पूरे क्षेत्र की दृष्टि से सफाई कर्मचारी लगाए जाएंगे। नालों की सफाई के टेण्डर हो गए है। जल्द ही बरसाती नालों की सफाई का कार्य शुरू कराया जाएगा। हमारी कोशिश भ्रष्टाचार मुक्त नगरपरिषद की रहेगी। नगरपरिषद की कई सारी प्रोपर्टी है, जिनका रेंट नहीं मिल रहा है, उनको बढ़ाकर या जमा करवाकर राजस्व में बढ़ोतरी का प्रयास किया जाएगा।
सुनील तिलकर, सभापति, नगरपरिषद सवाईमाधोपुर

Hindi News/ Sawai Madhopur / पार्षद बोले…जयपुर नगम निगम की तर्ज पर बने नगरपरिषद सभागार

ट्रेंडिंग वीडियो