सभापति के खिलाफ लामबंद हुए पार्षद, बीजेपी व कांग्रेस के पार्षद पहुंचे कलक्ट्रेट

सभापति के खिलाफ लामबंद हुए पार्षद, बीजेपी व कांग्रेस के पार्षद पहुंचे कलक्ट्रेट
सवाईमाधोपुर में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर कलक्ट्रेट में आते पार्षद।

Rakesh Verma | Updated: 11 Jul 2019, 01:48:46 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

सभापति के खिलाफ लामबंद हुए पार्षद, बीजेपी व कांग्रेस के पार्षद पहुंचे कलक्ट्रेट

सवाईमाधोपुर. नगरपरिषद सभापति की कार्यशैली से खफा पार्षदों ने एक बार फिर मोर्चा खोल दिया है। पार्षदों ने बुधवार को फिर से सभापति की कार्यशैली को लेकर रोष जताया और कलक्ट्रेट में पहुंचकर कलक्टर को सभापति के खिलाफ हस्ताक्षरयुक्त अविश्वास पत्र सौंपा। सभापति के विरोध में लामबन्द होने की अगुवाई भाजपा के ही पार्षद कर रहे हैं। नगर परिषद में सभापति सहित 45 पार्षद है। अविश्वास प्रस्ताव की मांग को लेकर भाजपा, कांग्रेस व निर्दलीय मिलाकर 36 पार्षद कलक्टर कार्यालय पहुंचे। यहां कलक्टर सत्यपाल सिंह के समक्ष प्रस्तुत होकर पार्षदों ने अपना शपथ-पत्र प्रस्तुत किया। इसमें दस कांग्रेस व 26 पार्षद बीजेपी के शामिल थे।


पार्षदों ने किए हस्ताक्षर
कलक्टर के समक्ष एक-एक कर सभी पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव के मांग पत्र पर हस्ताक्षर किए। इस प्रक्रिया को कलक्टर ने पूरे कानूनी रूप से पूर्ण कराया। इस दौरान कलक्टर ने इस घटनाक्रम की वीडियोग्राफी भी करवाई। पार्षदों ने कलक्टर से अविश्वास प्रस्ताव की तारीख मांगी। उधर, इस मामले में सभापति डॉ. विमला शर्मा को फोन कर मामले में बातचीत करने का प्रयास किया गया, लेकिन संपर्क नहीं हो सका।


पार्षद हुए भूमिगत
अविश्वास प्रस्ताव के बाद सभी पार्षद बस में बैठकर अज्ञात स्थान के लिए रवाना हो गए। इस दौरान पार्षदों का कहना था की जब तक अविश्वास प्रस्ताव की तारिख सरकार द्वारा घोषित नहीं होगी, तब तक वे भूमिगत ही रहेंगे। इससे पहले सभी पार्षद एक निजी होटल से कलक्ट्रेट पहुंचे।


बीमारी में भी दिया साथ
वार्ड नं.11 के पार्षद रविन्द्रङ्क्षसह गुर्जर बीमार होने के बावजूद भी सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव देने के लिए कलक्ट्रेट पहुंच गए। इसके बाद कलक्टर को अपना हस्ताक्षरयुक्त प्रार्थना पत्र दिया। जानकारी के अनुसार उनको कई दिनों से पीलिया था। इसके बाद भी पार्षदों का साथ दिया।


पहले भी दिया था अविश्वास प्रस्ताव
इस अवसर पर कई पार्षदों ने सभापति की कार्यप्रणाली पर आरोपी भी लगाए। परिषद बोर्ड में मौजूद सदस्य पार्षदों ने बगावती तेवर दिखाते हुए कहा कि करीब एक साल पहले सभापति के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव मांगा था। सभापति के खिलाफ फेजवायर में भ्रष्टाचार के तहत एसीडी में भी मुकदमा दर्ज है। सभापति की कार्य शैली से नाराज होकर ही उन्होंने यह कड़ा कदम उठाया है।


कार्रवाई करेंगे
36 पार्षदों ने सभापति के खिलाफ हस्ताक्षरयुक्त अविश्वास पत्र का ज्ञापन सौंपा है। इस मामले में कानूनी रूप से अग्रिम कार्रवाई कराई जाएगी।
डॉ.सत्यपालसिंह, जिला कलक्टर, सवाईमाधोपुर


नगर परिषद सभापति के खिलाफ पार्षदों ने जिला कलक्टर के समक्ष प्रस्तुत होकर प्रार्थना पत्र व शपथ पत्र पेश किया है। पूर्व में भी अविश्वास प्रस्ताव का मामला उलझ गया था। सभापति के खिलाफ भ्रष्टाचार कई मामले दर्ज है। कलक्टर से शीघ्र कार्रवाई करने की मांग की।
गिर्राज गुर्जर, पार्षद नेता प्रतिपक्ष, सवाईमाधोपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned