scriptघरों से पानी मंगाकर बुझा रहे विद्यार्थी व शिक्षक प्यास, कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं सुधर रहा ढर्रा | Court orders not to improve after the order | Patrika News

घरों से पानी मंगाकर बुझा रहे विद्यार्थी व शिक्षक प्यास, कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं सुधर रहा ढर्रा

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 28, 2019 08:52:19 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

घरों से पानी मंगाकर बुझा रहे विद्यार्थी व शिक्षक प्यास, कोर्ट के आदेश के बाद भी नहीं सुधर रहा ढर्रा

School in sawaimadhopur

सवाईमाधोपुर शहर के हरसाय कटले में रामजारे में पानी स्कूल ले जाती छात्रा।

सवाईमाधोपुर. राजकीय विद्यालयों में पेयजल व्यवस्था का ढर्रा सुधरने का काम नहीं ले रहा है। गत दिनों विद्यालयों में पेयजल के माकूल प्रबंध करने के आदेश न्यायालय से जारी होने के बाद भी व्यवस्थाओं में सुधार नहीं हो रहा है। आलम यह है कि अब भी सरकारी विद्यालयों में विद्यार्थी घरोंं से पानी मंगाकर गला तर करने को मजबूर हैं लेकिन इसके बाद भी अधिकारी सुध लेने को तैयार नजर नहीं आ रहे हैं। ऐसे में विद्यार्थियों को परेशानी हो रही है।
टंकियों की नहीं हो रही सफाई
सरकारी विद्यालयों में पेयजल की टंकियों की सफाई अब तक नहीं की जा रही है। शहर के हरसाय कटले के राजकीय उत्कृष्ट उच्च प्राथमिक विद्यालय में अब तक हालातों में सुधार नहीं हुआ है ऐसे में विद्यार्थी घरोंं से व पास ही लगे हैण्डपंप से रामजारे में पानी लाकर प्यास बुझाने को मजबूर हैं।
विद्यार्थियों को लाना पड़ रहा पानी
कुछ इस प्रकार के ही हालात अन्य कई सरकारी स्कूल के भी है। यहां भी पेयजल के लिए कोई प्रबंध नहीं हैं। विद्यालयों में हैण्डपंप खराब होने से भी विद्यार्थियों को खुद ही बहार से पानी भरकर लाना पड़ रहा है। इससे विद्यार्थियों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है।
इनका कहना है….
विद्यालयों में पेयजल व्यवस्थाओंं में सुधार के प्रयास किए जा रहे हैं। जल्द ही व्यवस्थाओंं में सुधार कर दिया जाएगा।
– सुरेन्द्र गौड़, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, सवाईमाधोपुर।

ट्रेंडिंग वीडियो