शिवरात्रि महोत्सव में उमड़ी भक्तों की भीड़,श्रद्धालुओं ने किया शिव का अभिषेक

abhishek ojha

Publish: Feb, 15 2018 02:40:59 PM (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
शिवरात्रि महोत्सव में उमड़ी भक्तों की भीड़,श्रद्धालुओं ने किया शिव का अभिषेक

शिवरात्रि महोत्सव में उमड़ी भक्तों की भीड़,श्रद्धालुओं ने किया शिव का अभिषेक

शिवाड़. कस्बे में सोमवार से चल रहे महाशिवरात्रि महोत्सव में बुधवार को यात्रियों की भीड़ उमड़ी। यात्रियों ने भगवान शिव की पूजा अर्चना की। पंडित पुरुषोत्तम शर्मा ने बताया कि इस अवसर पर वेद विद्यालय के विद्वान पंडितों,आचार्य द्वारा सस्वर मंत्रोचार से घुश्मेश्वर महादेव की पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर विशेष झांकी सजाई गई। घुश्मेश्वर महादेव के दर्शन करने के लिए लंबी लंबी कतार लग गई।

यात्रियों ने घुश्मेश्वर महादेव की पूजा करने के बाद देवगिरि पर्वत पर स्थित घुश्मेश्वर गार्डन, लक्ष्मी गार्डन, में घूमने का आनंद लिया। वहां पर स्थित कार्तिक, श्रीकृष्ण, मां दुर्गा सहित द्वादश ज्योतिर्लिंगों के प्रतिमाओं के दर्शन किए। गोमुखी से निकलने वाले झरने को देखकर, कृत्रिम रूप से बनाए गए प्रतिमाओं को इतने सजीव व आकर्षक दृश्य ने यात्रियों का मन मोह लिया। घुश्मेश्वर धाम में दोपहर 11 बजे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राजेंद्र सिंह ने भगवान घुश्मेश्वर के पूजा अर्चना की।

इस अवसर पर अभी हाल ही में घुश्मेश्वर गार्डन के पास बनी नवनिर्मित वातानुकूलित धर्मशाला का लोकार्पण कार्यक्रम भी हुआ। मुख्य अतिथि संघ प्रचारक राजेंद्र ने लोकार्पण किया। इस अवसर पर भाजपा के महावीर जैन, मीडिया प्रवक्ता निवेदिता शर्मा, दिनेश भाटी, संघ कार्यकर्ता महेश खंडेलवाल, राकेश यादव, अनिल चतुर्वेदी, रघुवीर, मोहन साहू अभिनेश अरुण उपस्थित रहे।

दोपहर 3 बजे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत प्रचारक निंबाराम ने शिवाड़ पहुंचकर भगवान घुश्मेश्वर की पूजा की। घुश्मेश्वर ट्रस्ट अध्यक्ष प्रेम प्रकाश शर्मा ,मंत्री किशन, पाटोदिया कोषाध्यक्ष लल्लू लाल महावर ,प्रचार प्रसार मंत्री शंभूदयाल मिश्रा संयुक्त मंत्री लोकेंद्र सिंह सह कोषाध्यक्ष बेनी माधव शर्मा पंडित पुरुषोत्तम शर्मा महेंद्र कुमार जैन मोदी एवं ट्रस्ट कार्यकर्ताओं ने अतिथियों का स्वागत किया।

मेले में बच्चों महिलाओं और यात्रियों ने चकरी झूले का आनंद लिया। मौत के कुआं सर्कस को देखने वालों की भीड़ लगी। मेले में अच्छी ग्राहकी होने से दुकानदारों के चेहरे खिले। ट्रस्ट के संयुक्त मंत्री लोकेंद्र सिंह ने बताया कि गुरुवार 15 फरवरी को रात 9 बजे से शिवाड़ के दशहरा मैदान में कवि सम्मेलन होगा।कवि विश्वामित्र दाधीच कोटा , मुकुट मणिराज ,कवयित्री विभासिंह ,कवि कैलाश मंडेला, दुर्गाशंकर धांसू ,दिनेश बंटी कविता पाठ करेंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned