-दौसा-गंगापुरसिटी रेलवे लाइन निर्माण के चलते बंद हुआ रास्ता

गंगापुरसिटी. दौसा-गंगापुरसिटी रेलवे लाइन निर्माण के चलते बंद हुए रीको क्षेत्र स्थित सैनी कॉलोनी के रास्ते को खुलवाने की मांग को लेकर बुधवार को कॉलोनी के दर्जनों लोग अंडरपास के समीप धरने पर बैठ गए। कॉलोनीवासियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने विधायक रामकेश मीना से मिलकर रास्ता दिलाने की भी गुहार लगाई।

By: rakesh verma

Published: 02 Sep 2020, 07:56 PM IST


-दौसा-गंगापुरसिटी रेलवे लाइन निर्माण के चलते बंद हुआ रास्ता
-प्रतिनिधि मंडल ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर लगाई गुहार
-शहर आने के लिए लगाना पड़ रहा 4 से 5 किमी का फेर
गंगापुरसिटी. दौसा-गंगापुरसिटी रेलवे लाइन निर्माण के चलते बंद हुए रीको क्षेत्र स्थित सैनी कॉलोनी के रास्ते को खुलवाने की मांग को लेकर बुधवार को कॉलोनी के दर्जनों लोग अंडरपास के समीप धरने पर बैठ गए। कॉलोनीवासियों के एक प्रतिनिधि मंडल ने विधायक रामकेश मीना से मिलकर रास्ता दिलाने की भी गुहार लगाई। विधायक ने उपखंड अधिकारी अनिल चौधरी को दूरभाष पर समस्या समाधान के लिए निर्देशित किया। इस बीच उदेई मोड पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर धरने पर बैठे महिला-पुरुषों से समझाइश की। कॉलोनीवासी देर शाम तक अपनी मांगों के सम्बन्ध में धरना स्थल पर बैठे रहे। (ब.उ.)
रास्ता खुलने तक देंगे धरना
धरने पर बैठे कॉलोनीवासियों ने बताया कि उनकी कॉलोनी के लिए रास्ता नहीं दिए जाने तक प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि करीब कॉलोनी को आबाद हुए करीब 25 वर्ष से अधिक हो गए है। साथ ही समय के अनुसार कॉलोनी का विस्तार होने से यहां 2 सौ से अधिक परिवार रह रहे है। यह उनके आवागमन का एक मात्र रास्ता है। ऐसे में उनके सामने आवागमन का संकट पैदा हो गया है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि जब तक रास्ता नहीं खोला जाएगा। उनकी ओर से प्रदर्शन जारी रहेगा।
करीब 200 से अधिक परिवार प्रभावित
रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर कॉलोनीवासी सुबह 7 बजे पहले से ही अंडरपास के समीप जमा हो गए। इस दौरान लोगों ने रास्ता दिए जाने की मांग को लेकर नारेबाजी की। लोगों का कहना हैं कि रेलवे लाइन बिछने के बाद यहां बनाए गए अंडरपास की दीवार से उनकी कॉलोनी का रास्ता बंद हो गया है। अब हालात यह हैं कि यहां से एक वाइक भी निकलना मुश्किल हो गया है। रास्ता बंद होने से कॉलोनी का शहर से आवागमन पूरी तरह कट गया है। शहर की तरफ आने के लिए बायपास के रास्ते करीब 4 से 5 किलोमीटर का चक्कर लगाकर आना पड़ रहा है। यह रास्ता भी कच्चा होने से काफी दयनीय हालत में है। कॉलोनीवासियों ने बताया कि बारिश का पानी रास्ते में जमा होने से कीचड़ भी हो गया है। यहां पेयजल की खासी किल्लत है। ऐसे में पेयजल के लिए टैंकर भी नहीं पहुंच पा रहे है। यहां करीब 200 से अधिक परिवार निवास करते है। कॉलोनीवासियों का कहना हैं कि यह कॉलोनी करीब 25 साल पहले से ही आबाद है।
विधायक ने दिया आश्वासन
सैनी कॉलोनी के लोगों ने विधायक रामकेश मीना के निवास पर पहुंचकर उनके समक्ष अपनी समस्या को रखा। इस पर विधायक ने उपखंड अधिकारी अनिल चौधरी को दूरभाष पर निर्देशित किया। साथ ही कॉलोनीवासियों की ओर से दिए गए ज्ञापन पर लिखित में एसडीओ को निर्देश दिए।
ये रहे मौजूद
धरने के दौरान मुक्तदिर अहमद, पूर्व सरपंच अनवार अली काजी, रामराज माली, श्रीफल सैनी, रामफल सैनी, रामधन सैनी, भम्बोल माली, भूरजी, मुन्शी, संजय, श्यामलाल, सुरज्ञान ठेकेदार, राकेश, रमेश माली, होलसिंह मीना समेत दर्जनों कॉलोनीवासी महिला-पुुरुष मौजूद रहे।
इनका यह कहना है
रास्ता खुलवाने की मांग को लेकर सैनी कॉलोनी निवासियो की ओर से ज्ञापन दिया गया है। गुरुवार को मौके पर जाकर भौतिक स्थिति की जानकारी ली जाएगी। इसके बाद उचित कार्यवाही की जाएगी।
-अनिल चौधरी, उपखंड अधिकारी गंगापुरसिटी।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned