script

दिल्ली नहीं गई देहरादून एक्सप्रेस, भरतपुर से लौटी मुम्बई

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 11, 2019 01:26:50 pm

Submitted by:

rakesh verma

दिल्ली नहीं गई देहरादून एक्सप्रेस, भरतपुर से लौटी मुम्बई

दिल्ली नहीं गई देहरादून एक्सप्रेस, भरतपुर से लौटी मुम्बई

Dehradun Express,

हिण्डौनसिटी. सामान्य श्रेणी के किराए में एक्सप्रेस ट्रेन में सफर मुहैया कराने वाले ट्रेन देहरादून एक्सप्रेस का रविवार रात से शार्ट रूट हो गया। ट्रेन भरतपुर रेलवे स्टेशन से वापस लौट बांद्रा(मुम्बई) के लिए रवाना हो गई। ऐसे में यात्रियोकं को दिल्ली की ओर से जाने के लिए मथुरा जाना पड़ा या फिर दूसरी ट्रेनों से सफर करना पड़ा। वहीं हिण्डौन के यात्रियों को सामान्य किराए में एक्सप्रेस ट्रेन सेवा के बंद होने से महंगी ट्रेन सेवा होली डे एक्से से यात्रा करनी पड़ी। ट्रेन के शॉर्ट रूट होने से रात 10 बजे हिण्डौनसिटी स्टेशन पर देहरादून एक्सप्रेस की ट्रेन के भरतपुर तक संचालित होने की उद्घोषणा कर यात्रियों को जानकारी दी। ऐसे होली डे एक्सप्रेस में यात्री भार बढ़ गया। स्टेशन अधीक्षक गजानंद गुप्ता ने बताया कि भरतपुर की ओर जाते समय देहरादून एक्सप्रेस हिण्डौन से करीब 11 बजे रवाना हुुई।
निर्धारित समय रात 12 बजकर 40 मिनट पर भरतपुर पहुुंच ट्रेन का रूट ऑफ कर दिया। जहां से देहरादून -बांद्रा ट्रेन (अप) के रूप में निर्धारित समय रात 2 बजकर 5 मिनट पर रवाना हो तड़के 3 बजकर 15 मिनट पर हिण्डौन ठहराव करते हुए कोटा, रतलाम, बडौदा के रास्ते बांद्रा के लिए रवाना हुई। रेलवे सूत्रों के अनुसार देहरादून एक्सप्रेस के भरतपुर आगे रद्द होने से नीचम-मेरठ लिंक एक्सप्रेस भी प्रभावित हो गई है। रविवार को कोटा रेलवे स्टेशन से भरतपुर तक चलने वाली टे्रन में लिंक एक्सप्रेस की बोगियां नहीं जोड़ी गई।

पहले रद्द, फिर शुरू की ट्रेन
रेलवे सूत्रों के अनुसार पूर्व में देहरादून एक्सप्रेस ट्रेन के संचालन को पूरी तरह रद््द किया हुआ था। लेकिन ट्यूरिस्ट सीजन के चलते शुक्रवार को रेलवे ने टे्रन को आंशिक रद्द कर भरतपुर तक संचालित करने करने के आदेश जारी किए हैं। ताकि मुम्बई की ओर सवाईमाधोपुर नेशनल पार्क व भरतपुर के पक्षी अभयारण्य के पर्यटक आ सकें।

फिर से शुरू हुआ आरक्षण
पहले देहरादून एक्सप्रेस के पूरी तरह निरस्त होने से स्टेशन पर आरक्षण बंद कर दिया था। अब ट्रेन के मुम्बई-भरतपुर के बीच संचालन के आदेश आने से फिर से आरक्षण टिकट शुरू हो गए हंै।

ट्रेंडिंग वीडियो