सार्वजनिक अवकाश घोषित कराने की मांग

सार्वजनिक अवकाश घोषित कराने की मांग

Subhash Pal Mishra | Publish: Sep, 05 2018 03:47:54 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. निजी स्कूलों के राज्य स्तरीय संगठन स्कूल शिक्षा परिवार के जिला व तहसील कार्यकारिणी के पदाधिकारियों ने गुरुवार को जयपुर में होने वाले महाकुंभ में शामिल होने के लिए जिले में सभी निजी स्कूलों के सार्वजनिक अवकाश घोषित कराने की मांग को लेकर जिला कलक्टर व डीईओ को ज्ञापन सौंपा। जिला महामंत्री दिलीप शर्मा ने बताया के 6 सितम्बर को जिले के सभी स्कूलों में अवकाश रहेगा। सभी निजी स्कूल संचालक महाकुंभ में भाग लेने के लिए जयपुर जाएंगे। ज्ञापन देते समय तहसील अध्यक्ष पदम सिंह हमीरा, महामंत्री उमेश शर्मा, जिला मंत्री सत्यनारायण नरेनिया, पूरन चंद शास्त्री, नरेंद्र कुमार शर्मा, योगेन्द्र महावर आदि मौजूद थे।

अवैध भवन निर्माण रुकवाने की मांग
सवाईमाधोपुर. संयुक्त संघर्ष समिति अधीनस्थ वन कर्मचारी एवं वन श्रमिक संघ के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर लोरवाड़ा में आरक्षित वन भूमि पर हो रहे पीएससी के अवैध निर्माण को रुकवाने की मांग की है। जिलाध्यक्ष भंवरलाल सैनी ने बताया कि लोरवाड़ा में आरक्षित वन भूमि पर अवैध रूप से पीएससी का निर्माण कराया जा रहा है। यह भूमि वनखण्ड भगवतगढ़ 78 ए का भाग है। इस संबंध में पूर्व में वन विभाग ने अधिकारियों व प्रशासन को अवगत कराया है। इसके बाद जांच के लिए तीन सदस्यीय कमेटी भी गठित की गई थी। कार्मिकों ने निर्माण कार्य नहीं रुकने पर 11 सितम्बर को गणेश धाम पर धरना देने की चेतावनी दी है।


शारीरिक शिक्षक की हत्या के विरोध में सौंपा ज्ञापन
जोधपुर के भोपालगढ़ क्षेत्र के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय कुरेड़ी में 17 से 19 वर्षीय प्रथम समूह खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान हार-जीत को लेकर कुछ लोगों ने शारीरिक शिक्षक श्यामलाल की निर्मम हत्या कर दी थी। इसके विरोध में मंगलवार को शारीरिक शिक्षकों प्राथमिक व माध्यमिक शिक्षक संघ पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। इस दौरान प्राथमिक माध्यमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष अनिलकुमार जासवाल, कैलाशंचद खंगार, रूपनारायण गुर्जर तेजङ्क्षसह जाट आदि मौजूद थे।


अनियमितता की शिकायत
गंभीरा निवासी एक जने ने मंगलवार को रसद अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर राशन डीलर के खिलाफ अनियमितता की शिकायत की है। रामसहाय मीना आदि ने ज्ञापन में बताया कि राशन डीलर की ओर से बच्चों को टॉफी का लालच देकर पोश मशीन पर अंगूठा लगाकर राशन सामग्री उठाई जा रही है, जबकि राशन सामग्री नहीं दी गई। वहीं ऑनलाइन एन्ट्री दिखाई जा रही है। उन्होंने रसद अधिकारी से मामले की जांच कर राशन डीलर का निलंबित करने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned