विभिन्न समस्याएं दूर करने की मांग

जन एकता जन आंदोलन कार्यकर्ताओं ने बुधवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर विभिन्न समस्याएं दूर करने की मांग की।

By: Vijay Kumar Joliya

Published: 07 Jun 2018, 06:40 PM IST

सवाईमाधोपुर . जन एकता जन आंदोलन कार्यकर्ताओं ने बुधवार को एसडीएम को ज्ञापन सौंपकर विभिन्न समस्याएं दूर करने की मांग की। ज्ञापन में बताया कि पेयजल, संविदा कार्मिकों को स्थाई करने, रोजगार, निर्माण श्रमिकों का पंजीयन, पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने, बढ़ती अपराध की घटनाओं पर अंकुश, किसानों को कर्ज से मुक्ति, किसान आयोग स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, भ्रष्टाचार पर रोक, किसानों को उपज का वाजिब दाम दिलाने आदि समस्याएं दूर करने की मांग की।

इससे पहले वामपंथी जनवादी धर्म-निरपेक्ष जनंसगठनों की ओर से गठित एकता जन आंदोलन में किसान सभा, एआईएसएफ, महिला फैडरेशन के सदस्य महावीर पार्क में एकत्रित हुए। इस दौरान महावीर पार्क से कलक्ट्रेट तक रैली निकाली। वहीं कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इस दौरान मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपते समय एटक के रामगोगपाल गुणसरिया, एआईएसएफ राजेश मीना, किसान सभा जिला सचिव कालूराम मीना, महिला फैडरेशन सचिव तबस्सुम बानो आदि मौजूद थे।

कर्मचारियों की समस्याओं पर जोर
सवाईमाधोपुर. एकीकृत महासंघ व राजस्थान जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग तकनीकी कर्मचारी संघ संयुक्त कर्मचारियों की बैठक बुधवार को एकीकृत संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष लक्ष्मणङ्क्षसह राजावत की अध्यक्षता में हुई। इसमें कर्मचारियों की समस्याओं चर्चा की। इस दौरान प्रदेश कोषाध्यक्ष राजकुमार कायथ, संयुक्त मंत्री राजेन्द्रङ्क्षसह चौहान, जयपुर जिलाध्यक्ष हजारीलाल जाट ने भी कर्मचारियों की समस्याओं पर विचार रखे। जनस्वास्थ्य विभाग प्रमुख शासन सचिव रजत मिश्रा के समक्ष मात्र पत्र पर वार्ता की। बैठक में कर्मचारियों एकता पर जोर दिया। इस मौके पर रमेशचंद शर्मा, जियाउद््दीन, धर्मेश शर्मा, राकेश बैरवा, उमेश प्रसाद ङ्क्षसह थे।


रोडलाइट बंद, लोग परेशान
सवाईमाधोपुर. जिला मुख्यालय पर नगरपरिषद प्रशासन की अनदेखी से कई गली-मोहल्लों व सड़क मार्ग पर रोडलाइटें बंद है। स्थिति ये है कि मुख्य सड़क मार्गों पर रात के समय रोडलाइटें शोपीस बनी है। रात के समय मुख्य सड़क मार्गों पर रोडलाइटें बंद होने से राहगीरों को परेशानी हो रही है। बजरिया में बुधवार शाम पुराना ट्रक यूनियन तिराहे से सब्जी मण्डी रोड पर पोस्ट ऑफिस तक रोडलाइटें बंद रही। इससे आमजन व वाहन चालकों को अंधेरे से आने-जाने में दिक्कत हुई। स्थानीय लोगों ने बताया कि यहां रोडलाइटें शाम को जलती है, तो कभी बंद रहती है। लोगों ने नगरपरिषद से रोडलाइटें चालू कराने की मांग की है।

Vijay Kumar Joliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned