VIDEO : बजरी खनन ओर परिवहन पर विभाग की संयुक्त कार्रवाई एक ट्रेलर दो ट्रैक्टर ट्रॉली जब्त

Vijay Kumar Joliya

Updated: 08 Jul 2019, 09:26:18 PM (IST)

Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

भाडौ़ती. Sawai madhopur patrika news सवाई माधोपुर जिला कलेक्टर डॉ सत्यपाल सिंह के निर्देशन पर जिले भर में अवैध बजरी खनन ( bajaree khanan ) और परिवहन के खिलाफ चलाए जा रहे सघन अभियान के आज दूसरे दिन एसडीएम मनोज वर्मा के नेतृत्व में लालसोट कोटा मेगा हाईवे पर देवली गांव के पास दहलोद रोड व पुरानी टोल टैक्स पर पुलिस परिवहन और माइनिंग विभाग ने संयुक्त कार्रवाई करते बजरी से भरे एक ट्रेलर और दो ट्रैक्टर ट्रॉलियों पर कार्रवाई कर करीब 2 लाख 54 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है। 5 घंटे तक चली सभी विभागों की कछुआ चाल कार्रवाई से बेखौफ बजरी माफियाओं पर बड़ी कार्रवाई नहीं सकी। जिससे बजरी माफियाओं के खिलाफ चलाए जा रहे सघन अभियान की पोल खुलती नजर आई।

 

 

Sand Mafia In Rajasthan: बजरी से भरे वाहन नहीं निकलने देने पर पुलिस पर पथराव, 2 कांस्टेबल के आईं चोटें

 

 

 

उधर चला कलेक्टर के द्वारा चलाए जा रहे बजरी खनन और परिवहन पर सघन अभियान के दो दिन गुजरने के बाद बजरी माफियाओं पर कोई असर नजर नहीं पड़ा। बजरी माफिया ( bajaree maaphiya ) क्षेत्र में लगातार बजरी का अवैध खनन कर बदस्तूर परिवहन कर रहे हैं। वही मेगा हाईवे से चंद दूरी पर दहलोद रोड़ पर कार्रवाई को देख खेतों में कार्य कर रहे किसान एवं ग्रामीणों का हुजूम सा लग गया। इधर कार्रवाई को देख बजरी माफियाओं में हड़कंप मच गया बजरी माफिया अपने ट्रैक्टर ट्रॉली हो खाली कर ट्रॉली को रोड पर खड़े कर ट्रैक्टरों को लेकर गांव की ओर दौड़ पड़े। कई बजरी माफिया तो बनास नदी में बजरी भरकर खड़े रहे तो कई अपने वाहनों को खाली ही लेकर आ गए।

 

 

 

 

प्रशासन के जाने के बाद करीब 70 ट्रैक्टर ट्रॉली बनास नदी से खाली लोटी है। कार्रवाई में मलारना डूंगर एसडीएम मनोज कुमार वर्मा व तहसीलदार धनराज मीणा गिरदावर पटवारी परिवहन विभाग, माइनिंग विभाग, भाडोती पुलिस बौली थाना, खिरनी पुलिस, मेगा हाईवे पुलिस, आरएसी महिला पुलिस का जाब्ता आदि द्वारा कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

 

 

5 घंटे की कार्रवाई में तीन वाहनों पर की कार्रवाई
पुलिस प्रशासन परिवहन परिवहन माइनिंग विभाग मेगा हाईवे पुलिस आरएसी के जवानों के साथ आए प्रशासन के द्वारा करीब 5 घंटे की कार्रवाई में महज तीन वाहनों पर कार्रवाई की गई जिसमें बजरी से भरी बिना ट्रैक्टर के दो ट्रॉली एवं एक ट्रेलर पर प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई।

 

 

NEWS : चम्बल की बीहड़ों में बनास की बजरी के लग रहे ढेर,प्रदेश में बजरी खनन व परिवहन पर रोक के चलते मध्यप्रदेश ले जा रहे माफिया

 

 

 

मौके पर माइनिंग विभाग के सहायक अभियंता का इंतजार करते रहे अधिकारी
दहलोद मोड़ से बजरी माफिया मौके से दो ट्रॉली छोड़कर ट्रैक्टरों को को निकाल कर ले गए। ऐसे में मौके पर मौके पर उचित संसाधन नहीं होने के संसाधन नहीं होने के कारण माइनिंग विभाग के अधिकारी घंटौ तक इंतजार करते रहे और मौके पर से कई बार माइनिंग विभाग के सहायक अभियंता को कॉल किया लेकिन किसी भी अधिकारी का माइनिंग अधिकारी द्वारा कॉल अटेंड नहीं किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned