scriptधनतेरस पर आज बरसेगा धन | Dhanteras will spend today | Patrika News

धनतेरस पर आज बरसेगा धन

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 05, 2018 11:05:46 am

Submitted by:

Rajeev

गंगापुरसिटी. क्षेत्र में सोमवार से धनतेरस के साथ पांच दिवसीय दीपोत्सव का आगाज होगा। धनतेरस पर खरीदारी को शुभ माने जाने से ग्राहकों की भीड़ के साथ बाजारों में धन बरसेगा। सोमवार को भगवान धन्वन्तरि की पूजा की जाएगी। साथ ही दीपावली की खरीद परवान पर रहेगी। बाजारों में रविवार को भी ग्राहकों की भीड़ रही। रेडिमेड, फुटवीयर, साडी शॉप, क्रॉकरी, कॉस्मेटिक, इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्ट्रिक व सजावटी सामान आदि प्रतिष्ठानों पर खरीदारी की धूम रही। इसके अलावा दीपावली को लेकर संचालित अस्थायी दुकानों पर भी दिनभर ग्राहकों की मौजूदगी रही। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की संख्या अधिक थी। भीड का आलम यह था कि बाजारों से लोगों का पैदल निकलना मुश्किल हो गया।

gangapurcity news

धनतेरस पर आज बरसेगा धन

गंगापुरसिटी. क्षेत्र में सोमवार से धनतेरस के साथ पांच दिवसीय दीपोत्सव का आगाज होगा। धनतेरस पर खरीदारी को शुभ माने जाने से ग्राहकों की भीड़ के साथ बाजारों में धन बरसेगा। सोमवार को भगवान धन्वन्तरि की पूजा की जाएगी। साथ ही दीपावली की खरीद परवान पर रहेगी। बाजारों में रविवार को भी ग्राहकों की भीड़ रही। रेडिमेड, फुटवीयर, साडी शॉप, क्रॉकरी, कॉस्मेटिक, इलेक्ट्रोनिक्स, इलेक्ट्रिक व सजावटी सामान आदि प्रतिष्ठानों पर खरीदारी की धूम रही। इसके अलावा दीपावली को लेकर संचालित अस्थायी दुकानों पर भी दिनभर ग्राहकों की मौजूदगी रही। खासकर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों की संख्या अधिक थी। भीड का आलम यह था कि बाजारों से लोगों का पैदल निकलना मुश्किल हो गया। महिला-पुरुषों ने मिट्टी के दीपक, खील बतासे, पूजन सामग्री की खरीद की।

आज बम्पर ग्राहकी की उम्मीद


सोमवार को धनतेरस होने के कारण व्यापारियों को बम्पर ग्राहकी की उम्मीद है। इस दिन का शुभ माने जाने के कारण लोग परिवार के लिए कुछ ना कुछ सामान की खरीद करते हैं। प्रमुख तौर पर बर्तन, ज्वैलरी, चांदी के सिक्के की अधिक बिक्री होने की उम्मीद है। इसके चलते दुकानदारों ने धनतेरस की दुकानदारी की पहले से तैयारी कर ली है। व्यापारियों का कहना है कि माह के शुरूआती दिन होने से इस बार धनतेरस पर अच्छी दुकानदारी होगी। इसके चलते दुकानदार देर रात तक गोदामों से दुकान पर सामान पहुंचाते नजर आए। इसके अलावा ज्वैलरी व वाहन शॉप भी ग्राहकों के स्वागत कि लिए तैयार है।

पुलिस की वैरिकेडिंग


धनतरेस व दीपावली के मद्देनजर बाजारों में पुलिस की पुख्ता व्यवस्था रहेगी। कोतवाली थाना प्रभारी दीपक ओझा ने बताया कि ५ नवम्बर से ७ नवम्बर तक सुबह ८ बजे से रात ८ बजे तक बाजारों में टेम्पो, जीप व कार के प्रवेश पर रोक रहेगी। उन्होंने लोगों से वाहनों को सुरक्षित स्थान पर पार्क कर बाजारों में आने की अपील की है। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर पुलिस व आरएसी जवानों के साथ सादा वर्दी में भी पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे।

धन्वन्तरि पूजा होगी


राजकीय आयुर्वेद औषधालय में सोमवार को भगवान धन्वन्तरि की पूजा की जाएगी। औषधालय प्रभारी वैद्य ओमप्रकाश गुप्ता ने बताया कि सुबह १० बजे धन्वन्तरि की पूजा की जाएगी। पूजा में सभी आयुर्वेद अधिकारी-कर्मचारी भाग लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो