scriptविधान मंडल में झलकी श्रद्धा जिनालयों में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम | Dharmi Shradra janalayas in the Vidhan Sabha | Patrika News

विधान मंडल में झलकी श्रद्धा जिनालयों में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम

locationसवाई माधोपुरPublished: Jun 05, 2018 01:49:23 pm

Submitted by:

rakesh verma

विधान मंडल में झलकी श्रद्धा जिनालयों में धार्मिक कार्यक्रमों की धूम

विधान मंडल का पूजन करते श्रद्धालु।

सवाईमाधोपुर आलनपुर स्थित दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र चमत्कारजी में भक्तामर विधान मंडल का पूजन करते श्रद्धालु।

सवाईमाधोपुर. सकल दिगम्बर जैन समाज के तत्वावधान में सोमवार को आलनपुर स्थित दिगम्बर जैन अतिशय क्षेत्र चमत्कारजी में भक्तामर विधान मंडल का आयोजन किया गया। समाज के प्रवक्ता प्रवीण जैन ने बताया कि पंडित उमश जैन शास्त्री के निर्देशन में देव -शास्त्र-गुरू की पूजन के उपरान्त इन्द्र-इन्द्राणियों ने अष्टद्रव्यों से भक्तामर विधान पूजन कर भक्तिपूर्वक मंडल कर जयकारों के बीच 48 अघ्र्य समर्पित किए गए।
इससे पूर्व निर्मल-नन्दू गोधा ने सौधर्म इन्द्र-इन्द्राणी की भूमिका निभाते हुए मंडल पर मंगल कलशों एवं मंगल दीपक की स्थापना की। पूजन के दौरान शिवानी जैन, उषा गोधा, नीतू पाटनी व शीला बडज़ात्या ने भजनों की प्रस्तुतियां दी। श्रद्धालुओं को भाव विभोर कर दिया। महाअध्र्य समर्पण एवं विसर्जन विधि के साथ पूजा हुई। इसके उपरांत शृद्धालुओं ने मंगल आरती उतारी। इस दौरान महेन्द्र गोधा, अशोक बडज़ात्या राहुल पाटनी, रमेश सोनी, किरण गोधा, मुन्नी देवी आदि मौजूद थे।

शर्मा काउंसलर निर्वाचित बार काउंसिल ऑफ राजस्थान जोधपुर में मिली जिम्मेदारी
सवाईमाधोपुर. राजस्थान के वकीलों की सबसे बड़ी वैधानिक संस्था बार काउंसिल ऑफ राजस्थान जोधपुर के चुनाव में सवाईमाधोपुर को पहली बार बड़ी जिम्मेदारी मिली है। सर्वोच्च न्यायालय के निर्देशानुसार करवाए गए चुनाव में सवाईमाधोपुर के डॉ महेश शर्मा को काउंसलर निर्वाचित किया गया है। शर्मा पूर्व पीपी मुरारीलाल शर्मा के पुत्र हैं और करीब 20 सालों से राजस्थान उच्च न्यायालय में वकालत कर रहे हैं। मतगणना रविवार देर रात हुई और परिणाम जारी किए गए।
बाटोदा कस्बे में खुला कॉलेज
बाटोदा. बाटोदा में प्रथम निजी डिग्री कॉलेज खोलने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा मान्यता जारी कर दी गई है। यहां खुलने वाले कॉलेज का नाम अरावली कॉलेज रखा गया है। निदेशक प्रदीप बामनवास ने बताया कि पैंतीस किलोमीटर के क्षेत्र में कहीं भी उच्च शिक्षा की व्यवस्था नहीं होने से विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इसे देखते हुए बाटोदा में राजस्थान सरकार से मान्यता प्राप्त व कोटा विश्वविद्यालय से सम्बद्ध अरावली कॉलेज की स्थापना की जा रही है। निदेशक ने बताया कि पहले 10 जून तक व्याख्याता, प्राचार्य, लिपिक व अन्य कार्मिकों की भर्ती की जाएगी। इसके बाद उद्घाटन कर प्रवेश प्रक्रिया शुरू होगी। इधर, कॉलेज खुलने की बात को लेकर कस्बेवासियों में प्रसन्नता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो