विधिक सेवा शिविर की तैयारियों पर चर्चा, 24 मार्च को इन्दिरा मैदान में विधिक सेवा शिविर

विधिक सेवा शिविर की तैयारियों पर चर्चा, 24 मार्च को इन्दिरा मैदान में विधिक सेवा शिविर

Subhash Mishra | Publish: Mar, 14 2018 12:10:45 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

विधिक सेवा शिविर की तैयारियों पर चर्चा, 24 मार्च को इन्दिरा मैदान में विधिक सेवा शिविर


सवाईमाधोपुर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से 24 मार्च को इन्दिरा मैदान में विधिक सेवा शिविर का आयोजन किया जाएगा। इस संबंध में जिला न्यायाधीश महावीर प्रसाद शर्मा की अध्यक्षता व जिला कलेक्टर केसी वर्मा की उपस्थिति में मंगलवार को जिला न्यायालय परिसर स्थित एडीआर सेन्टर में बैठक हुई। इसके साथ ही 14 अप्रैल द्वितीय शनिवार को द्वितीय राष्ट्रीय लोक अदालत के आयोजन संबंधी तैयारियों पर चर्चा की गई। इस दौरान पेयजल, बैठने, चल शौचालयों, एम्बुलेन्स, अग्निशमन वाहनों की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिए। विधिक सेवा प्राधिकरण की पूर्णकालिक सचिव श्वेता शर्मा ने बताया कि इस बार इस विधिक सेवा शिविर की थीम बाल अधिकार एवं महिला अधिकार है। इस राष्ट्रीय लोक अदालत में न्यायालयों में लंबित राजीनामा योग्य फौजदारी, दीवानी, पारिवारिक/ वैवाहिक, बैंक रिकवरी, 138 एनआई एक्ट मामले, पानी-बिजली के मामले, मोटर दुर्घटना क्लेम मामले एवं प्रिलिटिगेशन स्तर के मामलों का आपसी समझाइश एवं राजीनामा से निस्तारण किया जाएगा। अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार यादव तथा यूआईटी सचिव ताराचन्द मीणा, उपखण्ड अधिकारी लक्ष्मीकान्त कटारा, सहायक निदेशक महिला अधिकारिता राजेश मीणा, बीडीओ सरोज बैरवा आदि मौजूद थे।

नि:शुल्क बस सेवा
सवाईमाधोपुर. नारायणा मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल की ओर से सवाईमाधोपुर से रोगियों को जयपुर आने जाने के नि:शुल्क बस सेवा शुरू की गई है। यह बस सेवा हर गुरुवार को संचालित की जा रही है। हॉस्पिटल के प्रतिनिधि अनिल गर्ग ने बताया कि बस हर बुधवार शाम साढ़े चार बजे हॉस्पिटल से रोगियों को लेकर सवाईमाधोपुर पहुंचेगी व हर गुरुवार को सुबह साढ़े सात बजे रेलवे स्टेशन से जयपुर के लिए रवाना होगी।

कई वार्डों में नहीं जलती रोड लाइट
गंगापुरसिटी. शहर के वार्डों में रोड लाइट की समस्या को लेकर पार्षद लोकेश मीना व शैलेन्द्र मीना ने उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में बताया कि खम्भों की गिनती के बाद निर्धारित संख्या में लाइट आने के बाद भी कई वार्डों में खम्भों पर रोड लाइट नहीं लग पाई है। समाधान के लिए एक कमेटी बनाने की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned