मेले में व्यवस्थाएं चाक चौबन्द रखने के निर्देश, जिला कलक्टर ने लिया मेले की व्यवस्थाओं का जायजा

मेले में व्यवस्थाएं चाक चौबन्द रखने के निर्देश, जिला कलक्टर ने लिया मेले की व्यवस्थाओं का जायजा

Vijay Kumar Joliya | Publish: Sep, 11 2018 06:10:05 AM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्टर पीसी पवन ने सोमवार को त्रिनेत्र गणेश मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने गणेश धाम में अधिकारियों की बैठक लेकर मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होने, व्यवस्थाएं चाक चौबन्द रखने के निर्देश दिए। कलक्टर ने गणेशधाम, अटल सागर, मिश्रदरा, गणेश दुर्ग पहुंचकर व्यवस्थाएं देखी। पानी के स्रोतों के समीप सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता रखते हुए बेरिकेडिंग करने गोताखोर, सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाए जाने पर चर्चा की।

जिला कलक्टर ने गणेश मेला मार्ग में रोशनी व्यवस्था रखने, अस्थाई शौचालय बनाने, पेयजल ,सफाई के निर्देश दिए। गणेश दुर्ग पहुंचकर किले में की गई व्यवस्थाओं को भी देखा। इसी प्रकार मेले में आने वाले यात्रियों को परिवहन की समुचित सुविधा उपलब्ध हो, इसके लिए बसों की व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने गणेशधाम पर वाहनों की पार्र्किंग व्यवस्था, अमरेश्वर महादेव के गेट पर पार्किंग एवं अन्य व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। कलक्टर ने सीएमएचओ से एंबुलेंस एवं मेडिकल टीम, दवाइयों की उपलब्धता सहित अन्य व्यवस्था संबंधी जानकारी ली। उन्होंने मेले के दौरान पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम को त्वरित रखन के बारे मे कहा। इस दौरान एसडीएम लक्ष्मीकान्त कटारा, डीएफओ मुकेश सैनी, सानिवि अधिशासी अभियंता आरसी गुप्ता,सीएमएचओ डॉ. तेजराम मीणा, जिला रसद अधिकारी, विकास अधिकारी डॉ. सरोज बैरवा आदि थे।


भंडारों एवं दुकानों पर घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग नहीं करें
गणेश मेले के दौरान मेला परिसर एवं राजमार्गों पर संचालित होने वाले भंडारों, दुकानों में घरेलू गैस सिलेंडरों का उपयोग नहीं किया जाए। इस संबंध में जिला रसद अधिकारी ने गैस एजेन्सीज के वितरकों की बैठक कर निर्देश दिए । उन्होंने कहा के मेले के प्रयोजनार्थ इच्छुक व्यक्तियों,संस्थाओं द्वारा मांगे जाने पर व्यावसायिक सिलेंडर नियत दर पर उपलब्ध करवाएं जाएं। जिला रसद अधिकारी ने बताया कि किसी व्यक्ति संस्था द्वारा दुकान व भंडारों या अन्य किसी मेले से संबंधित प्रयोजन में घरेलू सिलेंडर का उपयोग करते हुए पाए जाने पर सिलेंडर जब्त कर कार्रवाई की जाएगी। मेले के दौरान इस कार्य के लिए प्रवर्तन अधिकारी रामचंद्र शेरावत, प्रवर्तन निरीक्षक सूरज बाई, अतुल कुमार बड़ाया, वंदना मीना एवं योगेश कुमार की ड्यटी लगाई गई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned