scriptजिला निष्पादक समीक्षा समिति की बैठक आयोजित | District Executive Review Committee meeting held | Patrika News

जिला निष्पादक समीक्षा समिति की बैठक आयोजित

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 20, 2022 05:16:31 pm

Submitted by:

Subhash

एडीएम की अध्यक्षता में हुई बैठक

जिला निष्पादक समीक्षा समिति की बैठक आयोजित

जिला निष्पादक समीक्षा समिति की बैठक आयोजित

सवाईमाधोपुर. अतिरिक्त जिला कलक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी ने गुरूवार को शिक्षा विभाग की जिला निष्पादक समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से कहा कि दिए गए लक्ष्यों की शत-प्रतिशत प्राप्ति की जाए। उन्होंने कहा कि अब अतिरिक्त मेहनत कर बच्चों के बेहतर शिक्षण को बनाए रखते हुए उन्हें खेल.खेल में सिखाने का प्रयास करें। उन्होंने शिक्षा अधिकारियों के साथ मिलकर जिले की शिक्षा रैंकिंग सुधारने के लिए गहन मंथन किया। जिले में प्रथम तीन स्थान पर रहने वाले ब्लॉक के प्रयासों की सराहना करते हुए प्रशंषा पत्र देने तथा नीचे के तीन स्थान पर रहने वाले ब्लॉकों को भीं रैंकिंग सुधार के लिए समन्वित प्रयास करने के निर्देश दिए।
अतिरिक्त जिला कलेक्टर ने सीडीईओ से कहा कि जिन बिन्दुओं में जिला पीछे चल रहा है, उनमें माइक्रो मेनेजमेंट प्लान तैयार कर उन कमियों को दूर करने का प्रयास करें। जिला रैंकिंग के बिंदुओं में पिछडने पर सभी ब्लॉक शिक्षा अधिकारियों को विशेष प्रयास कर स्थिति सुधारने के निर्देश दिए।
बैठक में उन्होंने आईसीटी लेब में जन सहभागिता प्राप्त करने में पीछे रहने वाले ब्लॉक के सीबीईओ को विशेष प्रयास करने तथा सभी सीबीइ्र्रओ शीघ्र शेष बचे हुए विद्यालयों में आईसीटी लेब के लिए सहभागिता राशि जमा करवाकर शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त करने के निर्देश दिए। बैठक में सीबीईओ चौथ का बरवाडाए खंडारए गंगापुर ने सहभागिता राशि के चेक भी जमा करवाए। बैठक में एडीएम ने विद्यालयों में साफ.सफाई तथा अनुपयोगी सामानों की नीलामीध्निस्तारण की कार्रवाई करने के निर्देश दिए। उन्होंने अप्रारंभ कार्य जल्द शुरू करवाने के निर्देश दिए। साथ ही विद्यार्थियों के लिए आने वाले पोषाहार के गेहूं एवं चावल के संबंध में प्राप्ति एवं वितरण की समीक्षा की तथा सीबीईओ एवं अन्य अधिकारियों को इसकी सतत मॉनिटरिंग के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कॉम्बो पैक का वितरण के संबंध में सैंपल प्राप्त होने के प्राप्त पूरी पारदर्शिता रखते वितरण करवाने के निर्देश दिए।बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विद्यालयों में 15 से 18 वर्ष तक के विद्यार्थियों के वैक्शीनेशन को पूरा करवाने के निर्देश दिए। इस दौरान सीडीईओ मिथलेश शर्मा, डीईओ नाथूलाल खटीक, सहायक निदेशक रमेश चंद मीना आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो