scriptसंभाग स्तरीय संस्कृत शिक्षा क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू | Division level Sanskrit Education Sports Competition started | Patrika News

संभाग स्तरीय संस्कृत शिक्षा क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 14, 2019 01:42:07 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

Sports competition2019: संभाग स्तरीय संस्कृत शिक्षा क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू

संभाग स्तरीय संस्कृत शिक्षा क्रीड़ा प्रतियोगिता शुरू

Sports competition 2019

भगवतगढ़. ग्राम पंचायत जटवाड़ा कलां के ग्राम ढूंढा के राजकीय उच्च प्राथमिक संस्कृत विद्यालय में कनिष्ठ छात्र वर्ग की संभाग स्तरीय संस्कृत क्रीडा प्रतियोगिता शुक्रवार से शुरू हुई। कबड्डी का उद्घाटन मैच निमोद-राठौड़ एवं साहुनगर संस्कृत स्कूल की टीमों के बीच हुआ। बारिश आने से मैच बेनतीजा रहा।


शनिवार को पुन: दोनों टीमों के बीच मुकाबला होगा। प्रतियोगिता की संयोजक एवं प्रधानाध्यापक सुनीता वर्मा ने बताया कि उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि पंचायत समिति सदस्य रूपनारायण गुर्जर एवं विशिष्ठ अतिथि एसोसिएट प्रोफेसर धर्मसिंह गुर्जर थे। अध्यक्षता सरपंच बुगलचंद मीना ने की। इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने खिलाडिय़ों से हार-जीत की परवाह नहीं करते हुए खेल को खेल भावना के साथ खेलने को कहा। प्रतियोगिता की संयोजक ने बताया कि संभाग स्तरीय प्रतियोगिता में सवाईमाधोपुर एवं करौली की 13 टीमें भाग ले रही है। उद्घाटन समारोह में विभागीय अधिकारी सीताराम शर्मा, ताराचंद जांगिड़, प्आदि उपस्थित थे।


ग्रामीण भी जुटे :
प्रतियोगिता में भाग ले रही टीमों के रहने का प्रबंध विद्यालय के साथ ही ग्रामीणों के मकानों में भी किया गया। गांव के लोगों द्वारा सभी खिलाडिय़ों एवं अन्य कार्मिकों के भोजन की व्यवस्था भी सामूहिक रूप की गई। प्रतियोगिता के सफल संचालन के लिए ग्रामीण भी व्यवस्थाएं बनाने में जुटे हुए है।


संकुल स्तरीय क्रीडा प्रतियोगिता का समापन

खंडार. राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय ओनमीना में चल रही दो दिवसीय क्रीडा प्रतियोगिता का आज समापन हुआ। समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व सरपंच मौजीराम मीना रहे एवं अध्यक्षता देवीराम मीना ने की। प्रतियोगिता के संयोजक कृष्ण मुरारी वैष्णव ने बताया कि स्पर्धा में कुल 11 विद्यालयों की टीमों के 70 खिलाडिय़ों ने अपने खेलों का प्रदर्शन किया। कबड्डी छात्र में ओड़ मीना, छात्रा में बड़ौद बैरवा बस्ती, खो-खो छात्रा में बड़ौद मीना, दौड़ और गोला फेंक में पादड़ी तोपखाना, लंबी-ऊंची कूद छात्र में पादरा बैरवा बस्ती, लम्बी कूद छात्रा में ओड़ मीना टीमों ने पहला स्थान प्राप्त कर विजय प्राप्त की। सभी विजेता खिलाडिय़ों को पुरस्कार दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो